Home /News /sports /

Tokyo 2020: ओलंपिक प्रतिभागियों को 10-10 लाख रुपये देगी गुजरात सरकार

Tokyo 2020: ओलंपिक प्रतिभागियों को 10-10 लाख रुपये देगी गुजरात सरकार

अंकिता रैना ने 2018 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था (Instagram/Video Grab)

अंकिता रैना ने 2018 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था (Instagram/Video Grab)

टोक्यो ओलंपिक में माना पटेल (तैराकी), अंकिता रैना (टेनिस) और इलावेनिल वलारिवान (निशानेबाजी) में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी.

    अहमदाबाद. गुजरात की छह महिला खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक के लिए जाने वाले भारतीय दल का हिस्सा हैं और बुधवार को राज्य सरकार ने इन सभी की 10-10 लाख रुपये की वित्तीय मदद करने की घोषणा की. विज्ञप्ति के अनुसार गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इन छह खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए 10-10 लाख रुपये की मदद करने का फैसला किया और उन्हें शुभकामनाएं भी दीं.

    इसके अनुसार 60 साल में यह पहली बार है, जब गुजरात के खिलाड़ियों ने ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई किया है. टोक्यो ओलंपिक में माना पटेल (तैराकी), अंकिता रैना (टेनिस) और इलावेनिल वलारिवान (निशानेबाजी) में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी.

    वहीं, पारूल परमार (बैडमिंटन), भाविना पटेल और सोनल पटेल (दोनों टेबल टेनिस) ने पैरालंपिक के लिए क्वॉलिफाई किया है. बता दें कि टोक्यो ओलंपिक की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. 23 जुलाई से शुरू हो रहे गेम्स के शुरू होने में सिर्फ 10 से भी कम दिन बचे हैं. कोरोना (Covid-19) के कारण इस बार गेम्स में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. गेम्स पिछले साल ही होने थे, लेकिन कोरोना के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था.

    कोविड-19 के बढ़ते मामलों और जापान में खेलों के आयोजन को लेकर जनता के विरोध के बावजूद आयोजक और आईओसी गेम्स के आयोजन पर लगातार जोर दिया है. अब अंत में ओलंपिक गेम्स बिना दर्शकों के हो रहे हैं.

    Tags: Gujarat government, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर