जिम में शुरू हुई थी ओलिंपिक चैंपियन सिमोना बाइल्स की प्रेम कहानी, साथी खिलाड़ी पर आ गया था दिल

जिम में शुरू हुई थी ओलिंपिक चैंपियन सिमोना बाइल्स की प्रेम कहानी, साथी खिलाड़ी पर आ गया था दिल
सिमोना बाइल्स अपने बॉयफ्रेंड स्टेसी एरविन के साथ

सिमोना बाइल्स (Simone Biles) जिमनास्टिक्स के इतिहास की सबसे कामयाब एथलीट है

  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका की जिमनास्ट सिमोना बाइल्स (Simone Biles) को ऐतिहासिक ओलिंपिक चैंपियन माना जाता है. वह खेल के इतिहास में सबसे कामयाब एथलीट हैं. अब तक 25 वर्ल्ड मेडल जीत चुकी सिमोना के नाम सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल का भी रिकॉर्ड हैं. वहीं वह सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का रिकॉर्ड भी रखती है. जिंदगी के एक पहलू पर इतनी कामयाबी हासिल करने वाली सिमोना की निजी जिंदगी इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रही है. कुछ समय पहले ही खबरें आई थीं कि साथ जिमनास्ट स्टेसी एरविन जूनियर (Stacey Ervin Junior.) से सिमोना का तीन साल का रिश्ता टूट गया है. सिमोना और एरविन अमेरिका में एक कपल के तौर पर काफी पसंद किए जाते थे.

मां ने दी थी कोचिंग की जिम्मेदारी
सिमोना और एऱविन की पहली मुलाकात साल 2014 में पी एंड जी जिमनास्टिक चैंपियनशिप में हुई थी. सिमोना उस समय डांसिंग विद स्टार में हिस्सा ले रही था. सिमोना की मां ने नेली बाइल्स ने एरविन स्टेसी को 2017 में सिमोना को जिम में कोचिंग करने की जिम्मेदारी थी. इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे. सिमोना पहली डेट पर एरविन के साथ सुशी खाने गईं थी जो उन्हें बिलकुल पसंद नहीं थी. हालांकि उन्होंने पहली बार कुछ अलग किया जो उन्हें पसंद आया था. सिमोना ने बताया था कि एरविन हमेशा उन्हें बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं. इसके बाद दोनों ने साल 2017 में ही इंस्टाग्राम पर अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया. सिमोना ने कहा था कि उनकी हर उपलब्धी पर एरविन उनसे ज्यादा खुश होते हैं और हर बार उन्हें एहसास दिलाते हैं कि वह सिमोना पर कितना गर्व महसूस करते हैं.

एशिया कप पर गांगुली के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- BCCI को नहीं है फैसला करने का हक
धोनी के रिटायरमेंट पर उनके मैनेजर का बड़ा खुलासा, बताया क्या चाहते हैं माही



कोच ने एरविन को दी थी दूरी बनाने की सलाह
सिमोना के कोच ऐमी बूरमैन को शुरुआत से इस बात का अंदाजा था कि एरविन के दिल में सिमोना के लिए भावनाएं हैं. हालांकि तब तक सिमोना को अंदाजा नहीं था. उन्होंने एऱविन को साफ कर दिया था कि वह 2016 रियो ओलिंपिक (Rio Olympic) से पहले सिमोना के करीब जाने की कोशिश भी नहीं करेंगे. वह नहीं चाहते थे कि सिमोना का ध्यान भटके. हालांकि इस साल की शुरुआत में दोनों के रिश्तों में अनबन की बात सामने आ रही थी. सोशल मीडिया पर दोनों साथ में तस्वीरें शेयर करना बंद कर दिया वहीं सिमोना ने एरविन को फॉलो करना बंद कर दिया है. सिमोना ने कुछ ऐसे पोस्ट किए जिससे उनके ब्रेक अप की खबरें पुख्ता हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading