कश्मीर पर मलाला ने दिया ये बड़ा बयान, शूटर हिना सिद्धू बोलीं, पहले खुद लौटकर दिखाएं पाकिस्तान

कश्मीर पर मलाला ने दिया ये बड़ा बयान, शूटर हिना सिद्धू बोलीं, पहले खुद लौटकर दिखाएं पाकिस्तान
हिना सिद्धू ने मलाला को याद दिलाया कि पाकिस्तान में उनके साथ क्या हुआ था

मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने अपने कश्‍मीर दौरे को लेकर कई ट्वीट किए, जिसके बाद हिना सिद्धू (Heena Sidhu) ने उन्हें पाकिस्तान जाकर उदाहरण पेश करने को कहा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 10:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) के कश्मीर को लेकर ट्वीट करने पर भारत की स्‍टार निशानेबाज हिना सिद्धू (Heena Sidhu) भड़क गई और उन्‍होंने करारा जवाब दिया. दरअसल मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने ट्वीट करके कहा था कि वह कुछ दिन पहले कश्मीर आई थीं और उन्होंने वहां लोगों के साथ समय बिताया. मलाला यूसुफजई ने कश्मीरी लड़कियों की शिक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा. जिसके जवाब में हिना ने कहा कि आपका कहना है कि कश्मीर पाकिस्तान को दे दिया जाए, क्योंकि वहां पर लड़कियों की शिक्षा के मामले में आपकी ही तरह अच्छे मौके हैं. हिना (Heena Sidhu) ने मलाला यूसुफजई को याद  दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में शिक्षा के कारण ही उनकी जान जाते-जाते बची थी. भारत की इस स्टार निशानेबाज ने कहा ‌कि आपने अपना देश  छोड़ दिया और कभी लौट के नहीं गईं. उन्होंने कहा कि पहले वह पाकिस्तान जाकर एक उदाहरण पेश करें.

Heena Sidhu, Malala Yousafzai हिना सिद्धू, मलाला

सिर में तालिबानियों ने मार दी थी गोली
मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने ट्वीट करके कहा था कि कश्मीर में लड़कियां स्कूल नहीं जा पा रहीं, जिससे वह निराश हैं. अपने ट्वीट ने उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में तीन लड़कियों से उनकी बात हुई. जिसमें से एक ने कहा कि इस हालात में वे स्कूल नहीं जा पा रही और इसी कारण वह 12 अगस्त को परीक्षा भी नहीं दे पाईं. उनके इस ट्वीट के बाद दुनिया की पूर्व नंबर एक निशानेबाज हिना (Heena Sidhu) ने उन्हें याद दिलाया कि कैसे स्कूल जाने पर पाकिस्तान में तालिबानियों ने उनके सिर में गोलियां मार दी थी. पाकिस्तान में इलाज के दौरान उनकी हालात गंभीर हो गई ‌थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन भेज दिया गया. जहां मुश्किल से उनकी जान बच पाई. उसके बाद मलाला वहीं पर बस गईं.
यह भी पढ़ें-



18 साल के लक्ष्य का कमाल, दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी को हराकर बने चैंपियन
Vietnam Open 2019: नेशनल चैंपियन सौरभ वर्मा ने जीता खिताब
World Billiards Championship: पंकज आडवाणी रिकॉर्ड 22वीं बार बने वर्ल्ड चैंपियन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading