अपना शहर चुनें

States

कोरोना के बीच फ्रेंच ओपन ने जगाई बड़ी उम्मीद, जानें कब हो सकता है यह टूर्नामेंट

फ्रेंच ओपन 27 सितंबर से शुरू हो सकता है.
फ्रेंच ओपन 27 सितंबर से शुरू हो सकता है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच इस साल विंबलडन (Wimbledon) रद्द कर दिया गया है लेकिन फ्रेंच ओपन (French Open) के आयोजकों ने हार नहीं मानी है. आयोजकों ने इस टूर्नामेंट को सितंबर तक के लिए टाल दिया है.

  • Share this:
पेरिस. कोरोना वायरस (Coronavirus) जब से दुनियाभर में फैला है, तब से खेलजगत से अच्छी खबर आनी बंद हो गई हैं. आउटडोर-इनडोर स्टेडियम, कोर्ट सब बंद हैं और खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं. खेलप्रेमी पुराने मैचों के वीडियो देख या पढ़कर समय बिता रहे हैं. इस बीच टेनिस (Tennis) की दुनिया से एक अच्छी खबर आई है. खबर फ्रेंच ओपन (French Open) की है, जिसे सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है.

कोरोना वायरस के कारण इस साल दूसरे और तीसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन और विंबलडन (Wimbledon) पर पानी फिर गया है. विंबलडन तो रद्द ही कर दिया गया है. फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने हार नहीं मानी है. आयोजकों ने इस टूर्नामेंट को सितंबर तक के लिए टाल दिया था. अब रिपोर्ट आ रही है कि फ्रेंच ओपन और एक सप्ताह आगे खिसक सकता है.

फ्रेंच अखबार ‘ली पर्सियन’ की रिपोर्ट के अनुसार यह क्लेकोर्ट टूर्नामेंट अब 20 सितंबर की बजाय 27 सितंबर से शुरू हो सकता है. फ्रेंच टेनिस महासंघ (एफएफटी) ने रिपोर्ट की पुष्टि करने से इंकार कर दिया. उसने बयान में कहा, ‘एएफटी अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं, एटीपी, डब्ल्यूटीए और आईटीएफ के संपर्क में हैं. वह उनसे कैलेंडर की पुष्टि करने का इंतजार कर रहा है.’



अगर टूर्नामेंट 27 सितंबर तक टल जाता है तो यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन में दो सप्ताह का अंतर हो जाएगा. यूएस ओपन वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार 13 सितंबर को समाप्त होना है. अच्छी बात यह है कि जब खेलों से सिर्फ स्थगन और रद्द होने की खबरें आ रही हैं, तब भी फ्रेंच ओपन के आयोजन की उम्मीद बनी हुई है.
वैसे फ्रेंच ओपन की यह खबर सुनकर सबसे अधिक खुश स्पेन के राफेल नडाल हो रहे होंगे. नडाल यह टूर्नामेंट 12 बार जीत चुके हैं. उन्हें क्लेकोर्ट का किंग कहा जाता है. और वे इस टूर्नामेंट को जीतने के सबसे बड़े दावेदार के तौर पर उतरेंगे.

यह भी पढ़ें :

B’Day Special:50 टेस्ट खेलने वाला भारतीय मूल का दिग्गज, सचिन को हमेशा किया तंग

Love Story:जीनत अमान के बोल्ड अंदाज पर फिदा इमरान खान,यूं बुझ गई प्यार की शमां

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज