आधी सैलेरी दान करके बोलीं हिमा दास, मेरे असम ‌को बचा लो

असम में बाढ़ के कारण करीब 50 लाख प्रभावित हैं और अब तक कई लोगों की जान चली गई है

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 11:15 AM IST
आधी सैलेरी दान करके बोलीं हिमा दास, मेरे असम ‌को बचा लो
हिमा दास (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 11:15 AM IST
भारत की स्टार धाविका हिमा दास  ने असम बाढ़ पी‌ड़ितों की मदद के लिए अपनी आधी सैलेरी दान करते हुए लोगों से अपील है कि वें असम की मदद करने के लिए आगे आए. बाढ़ के चलते असम में करीब 50 लाख लोग प्रभावित है और हिमा ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिलने वाली अपनी सैलेरी का आधा हिस्सा मुख्यमंत्री राहत कोष में दे दिया. हिमा इंडियन ऑयल में एचआर अधिकारी है.





उन्होंने ट्वीट करके कॉरपोरेट घरानों से अपील करते हुए कहा कि वे दान दें और उनके प्रदेश को बचाएं. उन्होंने कहा कि असम में हालात काफी खराब है और करीब 30 जिले इससे प्रभावित हैं. बाढ़ से असम में हर साल हालात बदत्तर हो जाते हैं. इस साल अभी तक करीब 35 लोगों की  मौत हो चुकी है. कई गांव पानी में डूब चुके हैं और अभी हालात तेजी से खराब हो रहे हैं. हिमा दास ने पिछले  दो सप्ताह में तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए ‌थे और उनका यह गोल्‍डन सफर अभी भी जारी है.

असम में ब्रह्मपुत्रा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिनके वहां के जीवन को बिखेर के रख दिया है. बाढ़ और लैंड स्लाइड के कारण लोग मुश्किलों को सामना कर रहे हैं.  असम राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी के मुताबिक 4,175 गांव के 46,28 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एनडीआरएफ की कई टीमें जुटी हुई हैं.

धोनी अभी नहीं लेंगे संन्यास, ये काम पूरा करके ही क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

ओवर थ्रो विवाद: बेन स्टोक्स ने अंपायर से कहा था हटा दीजिए चार रन
First published: July 17, 2019, 11:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...