लाइव टीवी

KBC 11 में अमिताभ बच्‍चन, सहवाग के सामने रो पड़ीं हिमा दास, कहा- मां बीमार थी और मैं देश के लिए खेल रही थी

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 9:27 AM IST
KBC 11 में अमिताभ बच्‍चन, सहवाग के सामने रो पड़ीं हिमा दास, कहा- मां बीमार थी और मैं देश के लिए खेल रही थी
हिमा दास जूनियर वर्ल्ड चैंपियन हैं

अमिताभ बच्‍चन की मेजबानी वाले इस शो में हिमा दास (Hima Das) केबीसी कर्मवीर (KBC Karmveer) एपिसोड के तहत नजर आईं. इसमें उन्‍होंने वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के साथ मिलकर पैसे भी जीते और अपने करियर के बारे में भी बात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 9:27 AM IST
  • Share this:
मुंबई. युवा ए‍थलीट हिमा दास (Hima Das) शुक्रवार को दुती चंद (Dutee Chand) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के साथ कौन बनेगा करोड़पति 11 में शामिल हुईं. अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) की मेजबानी वाले इस शो में वह केबीसी (KBC) कर्मवीर एपिसोड के तहत नजर आईं. इसमें उन्‍होंने सहवाग के साथ मिलकर पैसे भी जीते और अपने करियर के बारे में भी बात की. हिमा, दुती और सहवाग ने शो में साढ़े 12 लाख रुपये जीते. आईएएएफ वर्ल्ड अंडर 20 चैंपियनशिप में गोल्‍ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट हिमा दास का बचपन काफी गरीबी में बिता था. उनके पास रेस वाले जूते भी नहीं हुआ करते थे, लेकिन बाद में अपने खेल से उन्‍होंने न केवल नाम कमाया बल्कि आज वह एडिडास जैसी स्‍पोर्ट्स का सामान बनाने वाली कंपनी की ब्रैंड एंबेसेडर भी हैं.

हिमा दास अभी पीठ की चोट के चलते रेसिंग ट्रैक से दूर हैं. उन्‍होंने केबीसी में बताया कि वह जल्‍द ही इस चोट से उबर जाएंगी और वापसी करेंगी. अगले साल टोक्‍यो में होने वाले ओलिंपिक खेलों में जगह बनाने की तैयारी करेंगे. हिमा दास पिछले दिनों यूरोप में तैयारी कर रही थीं और वहां उन्‍होंने कुछ ही दिनों में कई गोल्‍ड मेडल जीते थे.

hima das, hima das kbc 11, hima das struggle, hima das athlete, हिमा दास, अमिताभ बच्‍चन, केसीबी 11, कौन बनेगा करोड़पति
टोक्यो ओलिंपिक को लेकर हिमा दास से देश को काफी उम्मीदें हैं. (फाइल फोटो)


अपने परिवार की बात होने पर हिमा दास ने बताया कि उनकी मां बीमार थी लेकिन वह उनके पास नहीं थीं, क्‍योंकि वह देश के लिए बाहर गई हुई थी. वह इंडिया का नाम ऊंचा करना चाहती थी इसलिए खेल रही थी. पीछे मां बीमारी से जूझ रही थी. ऐसा कहते हुए वह रोने लगीं. यह देखकर सहवाग और बिग बी भी इमोशनल हो गए.

हिमा दास ने बताया कि वह खेल की दुनिया में इंडिया का तिरंगा लहराना चाहती हैं. जब भी उन्‍हें इंडिया का नाम सुनाई देता है तो काफी गर्व होता है. इस दौरान हिमा दास ने अमिताभ बच्‍चन से पूछा कि आप इस उम्र में इतना काम कैसे कर लेते हैं तो बिग बी झेंप गए, लेकिन बाद में संभलते हुए उन्‍होंने कहा कि काम करते रहने से प्रेरणा मिलती है. वहीं सीनियर बच्‍चन ने भी खेल से जुड़ा एक वाकया बताया कि जब पीटी ऊषा 1984 के लॉस एंजिल्‍स ओलिंपिक खेलों में फाइनल में हिस्‍सा ले रही थीं तब वे स्‍टेडियम में मौजूद थे. पूरे स्‍टेडियम में केवल दो ही भारतीय थे.

वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज 8 रन दूर रोहित शर्मा, कप्तान विराट कोहली को छोड़ देंगे पीछे

6000 रन, 300 से ज्‍यादा विकेट, अब वनडे में 7 विकेट फिर भी टीम इंडिया से दूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 9:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...