लाइव टीवी

कप्तान मनप्रीत सिंह ने बताया तरीका, कैसे ओलिंपिक का फाइनल खेल सकती है भारतीय हॉकी टीम

News18Hindi
Updated: January 1, 2020, 9:17 PM IST
कप्तान मनप्रीत सिंह ने बताया तरीका, कैसे ओलिंपिक का फाइनल खेल सकती है भारतीय हॉकी टीम
मनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारत ने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया था

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) ने कहा कि आने वाले प्रो लीग में खेलने से पता चल जााएगा कि टीम कहां ठहरती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2020, 9:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) का मानना है कि भारतीय टीम टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में फाइनल तक पहुंच सकती है. लेकिन  इसके लिए जरूरी है कि टीम अनुशासन के साथ लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रहे.


भारतीय टीम विश्व कप 2018 (World Cup 2018) में क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थी. भारतीय टीम ने उसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई कोच ग्राहम रीड के मार्गदर्शन में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. मनप्रीत ने कहा कि पिछला साल टीम के लिए अच्छा रहा, हालांकि शीर्ष स्तर पर ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला.




MANPREET SINGH, hockey captain, sports news
मनप्रीत सिंह ने कहा कि टीम अनुशासन के साथ लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रहे, तब ही यह सब संभव है


अपनी रैंकिंग पर बने रहने में सफल
मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) ने कहा कि 2019 अच्छा रहा. हम शुरुआत में पांचवें स्थान पर थे और उसे बरकरार रखने में कामयाब रहे. हमारा लक्ष्य ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करना था और नए कोच के साथ हम ऐसा कर पाए. उन्होंने कहा कि उसके लिए हमने पूरे साल अच्छा प्रदर्शन किया. पिछले साल एफआईएच के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामित मनप्रीत ने कहा कि नेदरलैंड्स, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीमों के खिलाफ आगामी प्रो लीग में खेलने से पता चल जााएगा कि टीम कहां ठहरती है.




hockey, hockey india, indian hockey team, sports news, hockey news, हॉकी न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, ओलिंपिक
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रूस को मात देकर ओलिंपिक में जगह बनाई थी

इस महीने डच टीम के खिलाफ खेलेगी भारतीय टीम 
प्रो लीग के पहले सत्र से नाम वापिस लेने वाली भारतीय टीम 18 और 19 जनवरी को डच टीम के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद उसे आठ और नौ फरवरी को बेल्जियम से और 22- 23 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से खेलना है. मनप्रीत ने कहा कि प्रो लीग ओलिंपिक की तैयारी की दिशा में पहला कदम है. इसमें हमें दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ खुद को आंकने का मौका मिलेगा.


ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना के साथ ग्रुप ए में हैं टीम इंडिया

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) का आयोजन 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होगा. वहीं हॉकी के मैच 25 जुलाई से शुरू होंगे और खिताबी मुकाबला 6 अगस्त को खेला जाएगा. हॉकी में 12 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, स्पेन, न्यूजीलैंड और  जापान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है.


(भाषा इनपुट के साथ)


2 साल में बार्सिलोना छोड़ देंगे मेसी,जाने से पहले चाहते है इस खिलाड़ी की वापसी


परुपल्ली कश्यप ने लिया #10YearChallenge, सायना के साथ शेयर की 10 साल पुरानी तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2020, 9:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर