Home /News /sports /

हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया बनीं महिला सशक्तिकरण विभाग की ब्रांड एंबेसेडर

हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया बनीं महिला सशक्तिकरण विभाग की ब्रांड एंबेसेडर

tokyo olympics: वंदना कटारिया ओलंपिक में हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं (instagram)

tokyo olympics: वंदना कटारिया ओलंपिक में हैट्रिक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं (instagram)

प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडे वंदना के घर पहुंचे और उन्होंने उनकी मां एवं अन्य परिजन को शॉल ओढ़ाकर तथा गुलदस्ता देकर बधाई दी. इस मौके पर मंत्री ने कहा कि विषम परिस्थितियों में भी अपनी पुत्री को खेलने के लिए प्रेरित करने में परिवार का भी बहुत बड़ा योगदान है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया को महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग का ब्रांड एंबेसेडर बनाने की घोषणा की . टोक्यो ओलंपिक में टीम के शानदार प्रदर्शन में अहम योगदान देने वाली हरिद्वार जिले के रोशनाबाद गांव की निवासी वंदना के लिए उत्तराखंड सरकार 25 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि की पहले ही घोषणा कर चुकी हैं.

    मुख्यमंत्री धामी ने यहां 22 महिलाओं को तीलू रौतेली पुरस्कार एवं 22 अन्य को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार देने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान वंदना को ब्रांड एंबेसेडर बनाने की घोषणा की. तीलू रौतेली पुरस्कार पाने वालों की सूची में वंदना कटारिया का नाम भी शामिल है. इस पुरस्कार के विजेता को 31 हजार रुपए और एक प्रशस्ति पत्र दिया जाता है.

    इससे पहले, प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडे वंदना के घर पहुंचे और उन्होंने उनकी मां एवं अन्य परिजन को शॉल ओढ़ाकर तथा गुलदस्ता देकर बधाई दी. इस मौके पर मंत्री ने कहा कि विषम परिस्थितियों में भी अपनी पुत्री को खेलने के लिए प्रेरित करने में परिवार का भी बहुत बड़ा योगदान है.

    उन्होंने कहा, ‘‘बेटी ने जो इतना बड़ा काम किया है, उसके पीछे उनके परिवार का भी योगदान है. उनकी मां और भाई-बहनों ने अपने हिस्से का सुख अपनी बेटी को देकर उन्हें प्रोत्साहित किया.’’ मंत्री ने देश-प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए प्रदेश की जनता की ओर से वंदना के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि सबको वंदना के स्वदेश और उत्तराखंड लौटने का इंतजार है और यहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा.

    Tags: Brand Ambassador, Indian women's hockey player, Vandana Kataria, Women's Empowerment Department

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर