Home /News /sports /

Hockey World Cup: भारत में होने वाले टूर्नामेंट में नहीं उतरेगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, नवंबर-दिसंबर में आयोजन

Hockey World Cup: भारत में होने वाले टूर्नामेंट में नहीं उतरेगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, नवंबर-दिसंबर में आयोजन

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के मुकाबले नवंबर-दिसंबर में भारत में होने हैं. (AFP)

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के मुकाबले नवंबर-दिसंबर में भारत में होने हैं. (AFP)

जूनियर पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup) के मुकाबले नवंबर-दिसंबर में भारत में होने हैं. ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना को देखते हुए टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है. उसने एफआईएच (FIH) के कई और बड़े टूर्नामेंट में भी नहीं उतरने की बात कही है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 से जुड़े सरकारी यात्रा प्रतिबंधों के कारण शुक्रवार को एफआईएच (FIH) के कई टूर्नामेंटों से हटने की घोषणा की, जिसमें इस वर्ष के आखिर में भारत में होने वाला जूनियर पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup) भी शामिल है. जूनियर पुरुष वर्ल्ड कप इस साल नवंबर-दिसंबर में खेला जाएगा. इसके मैच स्थल की अभी पुष्टि नहीं की गई है. ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के कारण कड़े नियम लागू हैं.

    हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने इसके साथ घोषणा की कि टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली उनकी टीम और उनका ट्रांस तस्मान प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड अगले महीने से शुरू होने वाले प्रो लीग के तीसरे सत्र में भी भाग नहीं लेंगे. हॉकी ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों देशों में कोविड संबंधित सरकारी यात्रा प्रतिबंध और अनिश्चितता को देखते हुए एफआईएच प्रो लीग (अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाली) के तीसरे सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे.’

    अन्य टीमों की मेजबानी करना मुश्किल

    ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कोविड-19 क्वारंटाइन से जुड़े कड़े नियम हैं, जिससे उनके लिए अन्य टीमों की मेजबानी करना बेहद मुश्किल बन गया है. हॉकी ऑस्ट्रेलिया के सीईओ माइकल जॉनस्टन ने कहा, ‘जोखिम का आकलन करने और और ऑस्ट्रेलियाई सरकार की स्वास्थ्य सलाह के आधार पर हॉकी ऑस्ट्रेलिया इस समय हॉकी से संबंधित विदेशी यात्राओं पर विचार नहीं कर रहा है.’

    यह भी पढ़ें: विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच जंग 6 महीने पहले ही शुरू हो गई थी! रिजल्ट अब देखने को मिला

    यह भी पढ़ें: एशियन क्रिकेट में भी बदलाव का दौर, भारत ही नहीं; पाकिस्तान-अफगानिस्तान-श्रीलंका के कप्तान भी बदले!

    इंडोर वर्ल्ड कप में भी नहीं उतरेगी टीम

    भारत में होने वाले टूर्नामेंट और प्रो लीग के अलावा ऑस्ट्रेलिया इस साल के आखिर में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले जूनियर महिला वर्ल्ड कप, बेल्जियम में इंडोर वर्ल्ड कप और 2022 में अमेरिका में होने वाले मास्टर्स इंडोर वर्ल्ड कप में भी भाग नहीं लेगा. कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया में विदेशी टीमों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

    Tags: FIH, FIH Hockey Pro League, Hockey, Hockey India, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर