लाइव टीवी

Hong Kong Open 2019: पीवी सिंधु और प्रणॉय जीत के साथ अगले राउंड में, श्रीकांत को मिला वॉकओवर

भाषा
Updated: November 13, 2019, 6:21 PM IST
Hong Kong Open 2019: पीवी सिंधु और प्रणॉय जीत के साथ अगले राउंड में, श्रीकांत को मिला वॉकओवर
हाल ही में पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं

ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) का सामना अब थाईलैंड (Thailand) की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा

  • Share this:
हॉन्गकॉन्ग. विश्व चैम्पियन पी वी सिंधु (PV Sindhu) और एचएस प्रणॉय (HS Prannoy) ने जीत के साथ आगाज किया जबकि भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल (Saina Nehwal) और समीर वर्मा (Sameer Verma) बुधवार को चार लाख डॉलर इनामी हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए. वहीं महिला डबल्स वर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी.

पीवी सिंधु को पहले राउंड में मिली आसान जीत
पिछले कुछ टूर्नामेंटों में पहले दौर से बाहर हुई सिंधु ने 36 मिनट के भीतर दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी कोरिया की किम गा यून को 21-15, 21-16 से हरा दिया. दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने 8-4 की बढ़त बनाई लेकिन किम वापसी करते हुए ब्रेक तक 11-10 से आगे हो गईं. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद 13-13 के स्कोर पर लगातार छह अंक जुटाए और फिर आसानी से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में भी सिंधु ने 5-5 के स्कोर के पर लगातार सात अंक के साथ 12-5 की बढ़त बना ली जिसके बाद उन्हें गेम और मैच जीतने में अधिक परेशानी नहीं हुई. ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट विजेता सिंधु का सामना अब थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा.

badminton, pv sindhu, world champion pv sindhu, olympic, olympic medals, sports news, स्पोर्ट्स न्यूज, बैडमिंटन, पीवी सिंधु, वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु, ओलिंपिक, ओलिंपिक गोल्ड, स्पोर्ट्स न्यूज
अगले साल टोक्यो ओलिंपिक में पीवी सिंधु से स्वर्ण पदक की उम्मीद लगाई जा रही हैं. (फाइल फोटो)


एचएस प्रणॉय भी पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहे. उन्होंने चीन के हुआंग यु शियांग को 44 मिनट में 21-17 21-17 से हराया. वह अगले दौर में इंडोनेशिया के छठे वरीय जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे.

सायना नेहवाल और समीर वर्मा को मिली हार
वहीं आठवीं वरीयता प्राप्त सायना पिछले छह टूर्नामेंटों में पांचवीं बार पहले दौर में हारी है. इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स जीतने वाली सायना को चीन की साइ यैन यैन ने लगातार दूसरी बार 21-13, 22-20 से हराया. पिछले सप्ताह भी वह साई से हारी थी.
Loading...

दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर 54 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी ताइपै के वांग जू वेइ से 11-21, 21-13, 8-21 से हार गए. यह पहले दौर में उनकी लगातार तीसरी हार है. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी पहले दौर में आगे बढ़ने में नाकाम रही. भारतीय जोड़ी को माइकेन फ्रुरगार्ड और सारा थिगेसन की डेनर्माक की जोड़ी के खिलाफ 13-21 12-21 से हार झेलनी पड़ी.

कीदांबी श्रीकांत को मिला वॉकओवर
पुरुष सिंगल्स वर्ग में समीर वर्माभी पहले ही राउंड में बाहर हो गए. श्रीकांत को जापान के वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी केंतो मोमाटा ने वॉओवर दिया जिससे वह सीधे अगले राउंड में प्रवेश कर गए. दोनों के बीच अब तक 15 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें श्रीकांत केवल तीन बार ही जीत हासिल कर पाए हैं. वहीं परुपल्ली कश्पय ने जापान के केंतो निश्माटो को मात देकर अगले राउंड जगह बनाई.

Hong Kong Open: सायना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, पहले राउंड से बाहर

इंदौर टेस्ट से पहले खुलासा, कोहली इस मामले में टीम के सबसे अनुभवहीन बल्लेबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 6:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...