लाइव टीवी
Elec-widget

Hong Kong Open 2019: श्रीकांत सात महीने बाद क्वार्टरफाइनल में पहुंचे , एच एस प्रणॉय टूर्नामेंट से बाहर

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 4:25 PM IST
Hong Kong Open 2019: श्रीकांत सात महीने बाद क्वार्टरफाइनल में पहुंचे , एच एस प्रणॉय टूर्नामेंट से बाहर
कीदांबी श्रीकांत ने दूसरे राउंड में जीत हासिल की हैं

कीदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने पिछली बार अप्रैल में सिंगापुर ओपन (Singapur) के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 4:25 PM IST
  • Share this:
हॉन्गकॉन्ग. कीदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने गुरुवार को सात महीने बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन उनके साथी भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणॉय (HS Prannoy) चार लाख डालर इनामी हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत (Kidambi Srikanth)  ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में हमवतन सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) को कड़े मुकाबले में 21-11 15-21 21-19 से हराया.

सात महीने में पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे श्रीकांत
नवीनतम विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर काबिज श्रीकांत ने पिछली बार अप्रैल में सिंगापुर ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. पहले दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ वॉकओवर हासिल करने वाले श्रीकांत अगले दौर में चीन के ओलिंपिक चैंपियन चेन लोंग से भिड़ेंगे.

प्रणॉय को हालांकि दूसरे दौर में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी के खिलाफ 12-21 19-21 से हार झेलनी पड़ी. दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं जिसमें  एचएस प्रणॉय ने पहले राउंड में चीन के हुआंग यु शियांग को 44 मिनट में 21-17 21-17 से हराया था.

परुपल्ली कश्यप और पीवी सिंधु के मुकाबले बाकी
बुधवार को दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर 54 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी ताइपै के वांग जू वेइ से 11-21, 21-13, 8-21 से हार गए. यह पहले दौर में उनकी लगातार तीसरी हार है. अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी पहले दौर में आगे बढ़ने में नाकाम रही. भारतीय जोड़ी को माइकेन फ्रुरगार्ड और सारा थिगेसन की डेनर्माक की जोड़ी के खिलाफ 13-21 12-21 से हार झेलनी पड़ी. दिन के अन्य मुकाबलों में परुपल्ली कश्यप का सामना ताइवान की चो तेन चेन से होगा. कश्यप ने जापान के केंतो निश्माटो को मात देकर अगले राउंड जगह बनाई थी. कश्यप के अलावा पीवी सिंधु भी गुरुवार को अपने दूसरे राउंड का मुकाबला खेलेंगी. सिंधु ने 36 मिनट के भीतर दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी कोरिया की किम गा यून को 21-15, 21-16 से हराकर पहले दौर में जीत हासिल की थी.

जन्म से सुन नहीं सकता यह युवा निशानेबाज, एशियन चैंपियनशिप में लगाई हैट्रिक
Loading...

दीपक चाहर ने फिर दिखाया कमाल, 4 गेंद में 3 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...