लाइव टीवी

Hong Kong Open 2019: सायना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, फिर पहले राउंड से ही बाहर

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 12:31 PM IST
Hong Kong Open 2019: सायना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, फिर पहले राउंड से ही बाहर
सायना नेहवाल हॉन्गकॉन्ग ओपन से बाहर हुईं

सायना नेहवाल (Saina Nehwal) को चीन (China) की साई यैन यैन (Cai Yan Yan) ने दो हफ्तों में लगातार दो बार मात दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 12:31 PM IST
  • Share this:
हॉन्गकॉन्ग. भारत की स्टार शटलर सायना नेहवाल (Saina Nehwal) बुधवार को हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) के महिला सिंगल्स वर्ग के पहले ही राउंड में बाहर हो गईं. सायना को चीन की साई यैन यैन (Cai Yan Yan) ने लगातार दूसरी बार सीधे गेम में मात दी. सायना (Saina Nehwal) के अलावा पुरुष सिंगल्स वर्ग में समीर वर्मा (Sameer Verma) भी ताईवान (Taiwan) के खिलाड़ी से हारकर पहले ही राउंड में टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

सायना नेहवाल को साई यैन यैन से फिर मिली हार
सायना नेहवाल इंजरी के चलते कुछ समय के लिए कोर्ट से दूर थीं. वापसी के बाद से सायना फॉर्म हासिल करने में संघर्ष कर रही हैं. हॉन्गकॉन्ग ओपन के पहले राउंड में 30 मिनट तक चले मुकाबले में उन्हें यैन यैन ने 21-13,22-20 से मात दी. सायना पहले राउंड में यैन को चुनौती देने में नाकाम रही और शुरू से ही पिछड़ती दिखाई दीं. पहले राउंड के ब्रेक में सायना 4-11 से पिछड़ रही थीं. इतनी बड़ी लीड के साथ यैन को पहला गेम अपने नाम करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और 21-13 से गेम जीत लिया.

saina nehwal, badminton, sports news, sameer verma
सायना नेहवाल पिछले छह में से पांच टूर्नामेंट में पहले ही राउंड में बाहर हो गईं हैं


इसके बाद दूसरे गेम में सायना ने वापसी करते हुए 3-0 की बढ़त हासिल की.  हालांकि साई ने इसके बाद लगातार सात अंक हासिल करके 2-4 से स्कोर 9-4 कर दिया. सायना ने कोशिश नहीं छोड़ी और वापसी की. ब्रेक के समय साई केवल तीन अंको की लीड से आगे थी. ब्रेक के बाद साई ने शानदार खेल दिखाते हुए 17-11 की लीड हासिल की.

इसके बाद सायना ने अच्छी वापसी करते हुए साई के जीत के इंतजार को बढ़ाया. हालांकि वह ज्यादा समय तक साई को उलझाने में नाकामयाब रहीं और 20 -22 से दूसरा गेम हारी. साइ ने पिछले हफ्ते चाइना ओपन में भी पहले ही राउंड में सायना को  21-9,21-12 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया था. इंजरी के बाद से सायना ने अब तक छह टूर्नामेंट खेले हैं जिसमें से वह पांच टूर्नामेंट में पहले ही राउंड में बाहर हो गईं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन फ्रेंच ओपन था जिसमें वह क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी.

समीर वर्मा को भी पहले राउंड में मिली हारपुरुष सिंगल्स वर्ग में समीर वर्मा को ताइवान के जू वे वैंग ने तीन गेम तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. वैंग ने उन्हें 54 मिनट तक चले मुकाबले में 21-11,13-21,21-8 से मात दी. पहले गेम में आसान हार के बाद समीर ने वापसी करते हुए दूसरे गेम में 21-13 से जीत हासिल की और मैच को निर्णायक गेम तक पहुंचाया. हालांकि आखिरी गेम में वैंग ने समीर को कोई मौका नहीं दिया और 8-0 की लीड हासिल की. समीर अंत तक इस लीड को कम करने में कामयाब नहीं हो पाए और 8-21 से गेम के साथ-साथ मुकाबला भी हारे.

टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस को लगा बड़ा झटका, 19 साल में पहली बार हुआ ऐसा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर