लाइव टीवी

Hong Kong Open 2019: श्रीकांत सेमीफाइनल में हारे, टूर्नामेंट में खत्म हुई भारतीय चुनौती

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 2:06 PM IST
Hong Kong Open 2019: श्रीकांत सेमीफाइनल में हारे, टूर्नामेंट में खत्म हुई भारतीय चुनौती
कीदांबी श्रीकांत आठ महीने बाद सेमीफाइनल में पहुंचे थे

श्रीकांत (Kidambi Srikanth) इस साल मार्च में आखिरी बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 2:06 PM IST
  • Share this:
 हॉन्गकॉन्ग. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत शनिवार (Kidambi Srikanth) को सेमीफाइनल में स्थानीय प्रबल दावेदार ली चेयुक यिऊ से सीधे गेम में हारकर 400,000 डॉलर इनामी राशि के हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) से बाहर हो गए. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 9-21 23-25 से पराजय झेलनी पड़ी जिसमें उन्होंने दूसरे गेम में छह गेम प्वाइंट गंवाए. इंडिया ओपन (Indian Open) सुपर 500 में अंतिम चार में जगह बनाने के बाद यह उनका पहला सेमीफाइनल मुकाबला था. वह उस टूर्नामेंट में उप विजेता रहे थे.

सीधे गेम में श्रीकांत को मिली हार
श्रीकांत शुरूआती गेम में पहले ही पिछड़ गये जिसमें ली ने 6-1 से बढ़त बना ली. भारतीय खिलाड़ी ने बराबरी करने की कोशिश की लेकिन वह अंतर को कम नहीं कर सके. दूसरे गेम में श्रीकांत ने 5-1 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन जल्द ही ली बराबरी पर पहुंच गये. दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे की बराबरी करने की कोशिश की, श्रीकांत इसमें आगे निकल गये लेकिन लय टूटने के कारण पिछड़ने लगे.

kidambi sri kanth,badminton , sports news
श्रीकांत काफी समय से इंजरी से जूझ रहे हैं


श्रीकांत ने पिछले साल इंडिया ओपन में 23 वर्षीय ली को सीधे गेम में पराजित किया था और यह इन दोनों के कैरियर में आपस में पहली भिड़ंत थी. अब दोनों का जीत हार का रिकॉर्ड 1-1 से बराबर हो गया है. किदांबी श्रीकांत ने शुक्रवार को चीन के पांचवीं वरीयता प्राप्त चेन लोंग के चोट के कारण टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. वहीं श्रीकांत ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में हमवतन सौरभ वर्मा को कड़े मुकाबले में 21-11 15-21 21-19 से हराया. श्रीकांत के हारने से भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी.

हॉन्गकॉन्ग ओपन में निराशाजनक रहा भारत का सफर
भारत के लिए हॉन्गकॉन्ग ओपन का सफर निराशाजनक रहा. भारतीय स्टार शटलर सायना नेहवाल पहले ही राउंड में बाहर हो गई वहीं पीवी सिंधु टूर्नामेंट के लिए दूसरे राउंड से बाहर हो गए. पुरुष सिंगल्स में एच एस प्रणॉय, समीर वर्मा, परुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे थे. वहीं पुरुष डबल्स वर्ग में भारत को बड़ा झटका लगा जब सात्विक साईंराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युवा जोड़ी पहले ही राउंड में बाहर हो गई.
Loading...

मोहम्मद शमी हैं सबसे खतरनाक गेंदबाज, दुनिया भर के बल्लेबाजों में है खौफ

विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का ये धमाकेदार रिकॉर्ड, बढ़ा भारत का दबदबा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...