होम /न्यूज /खेल /प्रणय मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे, टूर्नामेंट में भारत का अभियान खत्म

प्रणय मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे, टूर्नामेंट में भारत का अभियान खत्म

भारतीय शटलर एचएस प्रणय मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे. (AP)

भारतीय शटलर एचएस प्रणय मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे. (AP)

Malaysia Masters: भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के खिलाफ एक गेम की बढ़त गंवा दी. वह 64 मिनट त ...अधिक पढ़ें

कुआलालंपुर. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय की मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में शानदार लय शनिवार को पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से तीन गेम में मिली हार के साथ टूट गई. प्रणय ने एक गेम की बढ़त गंवा दी और उन्हें फिर से सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा. वह एक घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में एनजी का लोंग से 21-17, 9-21, 17-21 से हार गए.

29 वर्षीय एचएस प्रणय का इस मैच से पहले एनजी का लोंग के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 4-4 से बराबरी पर था. वह पिछली तीन भिड़ंत पर हांगकांग के खिलाड़ी पर भारी पड़े थे. वह पहले गेम में अच्छी पकड़ बनाए हुए थे लेकिन फिर अपनी लेंथ से जूझने के कारण कई सहज गलतियां कर बैठे.

इसे भी देखें, मलेशिया मास्टर्स में मिली पीवी सिंधु को हार

प्रणय ने पहले गेम में 5-3 से बढ़त से शुरुआत की. वह ब्रेक तक 4 अंक आगे थे. पर प्रणय ने 17-13 तक चार अंक की बढ़त बनाए रखी. हालांकि फिर इसके बाद 2 अंक गंवा बैठे लेकिन जल्द ही चार गेम प्वाइंट का मौका हथियाकर गेम जीत लिया.

दूसरे गेम में प्रणय को शटल पर नियंत्रण बनाने में दिक्कत हो रही थी जिसका हांगकांग के खिलाड़ी ने फायदा उठाकर ब्रेक तक छह अंक की बढ़त बना ली. फिर भी प्रणय की गलतियां जारी रहीं और यह गेम एनजी का लोंग के नाम रहा.

मैच निर्णायक गेम में पहुंचा जिसमें प्रणय शुरू में थोड़ा नियंत्रण बनाये हुए थे और 8-3 से आगे हो गए थे. लेकिन प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए अगले 9 में से 8 अंक हासिल कर ब्रेक तक 2 अंक की अहम बढ़त बनाए रखी. प्रणय ने रैलियों में तेजी लाने की कोशिश की लेकिन हांगकांग के खिलाड़ी ने 16-12 की बढ़त बनाई. प्रणय ने हालांकि इसे 16-17 कर दिया, लेकिन प्रतिद्वंद्वी ने लंबी रैली जीतने के बाद 3 मैच प्वाइंट हासिल कर मैच जीत लिया.

Tags: Badminton, HS Prannoy, Indian badminton player, Sports news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें