ओलिंपिक मेडलिस्ट पर यौन प्रताड़ना का आरोप, वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद देश लौटने से रोका

22 साल का यह तैराक वर्ल्ड चैंपियनशिप के 200 मीटर बटरफ्लाई फाइनल में आखिरी स्थान पर रहा था.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 8:00 PM IST
ओलिंपिक मेडलिस्ट पर यौन प्रताड़ना का आरोप, वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद देश लौटने से रोका
ओलिंपिक मेडलिस्ट पर संगीन आरोप
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 8:00 PM IST
हंगरी के ओलिंपिक के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट स्विमर तमस केनदेरेसी को साउथ कोरिया में चल रही वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद स्वदेश लौटने से रोक लिया गया है. रविवार को साउथ कोरिया की पुलिस ने उन्हें सैक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप के चलते साउथ कोरिया में ही रोक लिया है.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने के बाद केनदेरेसी को सियोल से लगभग 330 कमी की दूरी पर गिरफ्तार किया गया. यह गिरफ्तारी रविवार की सुबह हुई. तैराक पर नाइटक्लब में सैक्शुअल हैरेसमेंट  का आरोप लगाया गया जिसके चलते उन्हें खेल गांव वापस बुला लिया गया है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक हंगरी टीम के अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि केनदेरेसी पर आरोप लगाया गया है और अगले 10 दिनों तक उन्हें साउथ कोरिया से बाहर जाने से रोक दिया गया है. योनहैप एजेंसी के मुताबिक एथलीट ने इस आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

साउथ कोरिया ने तैराक को साउथ कोरिया छोड़ने से रोक दिया है
साउथ कोरिया ने तैराक को साउथ कोरिया छोड़ने से रोक दिया है


22 साल का यह तैराक वर्ल्ड चैंपियनशिप के 200 मीटर बटरफ्लाई फाइनल में आखिरी स्थान पर रहा था. वर्ल्ड चैंपियनशिप में इससे पहले भी हादसा हो चुका है. चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गए करीब नौ खिलाड़ी नाइट क्लब की बालकनी से गिर गए. जिन्हें काफी चोटें आई हैं. स्‍थानीय समय के अनुसार करीब देर रात दो बजे ग्वांगझू के एक क्लब की बालकनी का हिस्सा गिर गया. जिसमें दो लोग मारे गए, वहीं काफी लोग घायल हो गए. द गार्डियन की खबर के अनुसार मारे गए दोनों लोग चैंपियनशिप के प्रतियोगी नहीं थे. हादसे के दौरान करीब सैकड़ों लोग अंदर मौजूद थे.

सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तानी से हटाएगा पाकिस्तान, 'अनजान' सा खिलाड़ी बनेगा कप्तान

President cup 2019: वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले मैरीकॉम ने जीता एक और गोल्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 8:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...