ओलिंपिक में पदक जीत बढ़ाया था देश का मान, नाइटक्लब में डांसर से सरेआम की छेड़छाड़, अब मांगी माफी

हंगरी के स्विमर तमस केनदेरेसी ने कहा, जो कुछ भी हुआ मुझे उसका खेद है और मैं उस लड़की से माफी मांगना चाहता हूं. मगर मैं ये भी पूरी मजबूती से कहना चाहता हूं कि मैं किसी भी तरह से यौन शोषण का आरोपी नहीं हूं.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 12:19 PM IST
ओलिंपिक में पदक जीत बढ़ाया था देश का मान, नाइटक्लब में डांसर से सरेआम की छेड़छाड़, अब मांगी माफी
हंगरी के स्विमर तमस केनदेरेसी ने अपनी शर्मनाक हरकत के लिए माफी मांग ली है.
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 12:19 PM IST
दक्षिण कोरिया में चल रही वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेने पहुंचे ओलंपिक पदक विजेता स्विमर हंगरी के तमस केनदेरेसी को नाइटक्लब में एक डांसर से छेड़छाड़ करना भारी पड़ गया. उन्हें यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. हंगरी के टीम अधिकारी और स्विमिंग गवर्निंग बॉडी FINA ने भी इस बात की पुष्टि की है कि केनदेरेसी को गिरफ्तार किया गया था, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन फिलहाल उनके अगले दस दिन तक दक्षिण कोरिया छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल, घटना दक्षिण सियोल से 200 मील दूर ग्वांगझू स्थित एक बार में हुई. गिरफ्तारी के बाद 22 साल के ओलि‌ंपिक कांस्य पदक विजेता तमस केनदेरेसी ने अपनी शर्मनाक हरकत के लिए बयान जारी कर माफी भी मांग ली है, हालांकि उन्होंने यौन शोषण के आरोपों से इनकार किया है. केनदेरेसी के अनुसार, बार में मैं टॉयलेट से बाहर निकलकर डांस फ्लोर की ओर जा रहा था. तभी मैंने नाइटक्लब में बतौर डांसर काम करने वाली एक कोरियाई लड़की को पीछे से टच किया. मैं वहां एक पल के लिए भी रुका नहीं था, मैंने बिना सोचे-समझे ऐसा कर दिया, जिससे नाराज होकर उस लड़की ने मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी.

केनदेरेसी ने आगे कहा, इस मामले की गंभीरता का अहसास होते ही मैंने पूरे मामले में हर तरह का सहयोग किया. जो कुछ भी हुआ मुझे उसका खेद है और मैं उस लड़की से माफी मांगना चाहता हूं. मगर मैं ये भी पूरी मजबूती से कहना चाहता हूं कि मैं किसी भी तरह से यौन शोषण का आरोपी नहीं हूं. केनदेरेसी ने रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक हासिल किया था.

tamas kenderesi sexual harassment,world swimming championships south korea, tamas kenderesi swimmer, hungarian swimmer sexual harassment,
तमस केनदेरेसी रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीत चुके हैं.


वीडियो फुटेज से हो जाएगी मेरे बयान की पुष्टि

हंगरी के स्विमर तमस केनदेरेसी ने कहा कि मैंने मामले का वीडियो नहीं देखा है, लेकिन मेरा ईमानदारी से विश्वास है कि सीसीटीवी फुटेज भी मेरे शब्दों को सही साबित करेंगे. मैंने कोई भी गंभीर अपराध नहीं किया है. हालांकि मैं इस बात को समझता हूं कि मैंने कुछ नैतिक नियमों को तोड़ा है.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में आखिरी स्‍थान पर रहे केनदेरेसी
Loading...

तमस केनदेरेसी पिछले हफ्ते हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में आखिरी स्‍थान पर रहे थे.

क्या होगा अगला कदम

FINA के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर कॉर्नेल मार्कुलेस्कु ने बताया कि फिलहाल तमस केनदेरेसी को छोड़ दिया गया है, लेकिन वे कोरिया से बाहर नहीं जा सकेंगे. हम देख रहे हैं कि मामले में अगला कदम क्या रहेगा.

वेस्टइंडीज दौरे से पहले कोहली करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, आज टूट जाएगी ये परंपरा

एशेज शुरू होने से पहले जेसन रॉय को मिली चेतावनी, टेस्ट को वनडे न समझें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...