हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट कोरोना वायरस की वजह से रद्द

हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट कोरोना वायरस की वजह से रद्द
हैदराबाद ओपन रद्द

कोरोना वायरस की वजह से 11 अगस्त से शुरू होने वाला हैदराबाद बैडमिंटन ओपन (Hyderabad Open) रद्द किया गया

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी ने एक और बड़े टूर्नामेंट की बलि ले ली है. अगस्त में शुरू होने वाले हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Hyderabad Open) को रद्द कर दिया गया है. BWF ने भारतीय बैडमिंटन एसोसिएशन से बात करने के बाद गुरुवार को इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया. ये टूर्नामेंट 11 अगस्त से 16 अगस्त तक खेला जाना था.

हैदराबाद ओपन रद्द होना बड़ा झटका
बता दें हैदराबाद ओपन (Hyderabad Open) का रद्द होना बैडमिंटन जगत और उसके फैंस के लिए बहुत बड़े झटके की तरह है. कोरोना वायरस के बाद हैदराबाद ओपन से ही बैडमिंटन की कोर्ट पर वापसी होनी थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. मौजूदा हालात को देखते हुए वर्ल्ड बैडमिंटन एसोसिएशन को इस टूर्नामेंट को भी रद्द करना पड़ा.

BWF ने बयान में कहा, 'बीडब्ल्यूएफ और भारतीय बैडमिंटन संघ ने बीडब्ल्यूएफ टूर के एक सुपर 100 टूर्नामेंट हैदराबाद ओपन 2020 (11 से 16 अगस्त) को रद्द करने पर सहमति जतायी है. ' यह टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ के उस संशोधित कैलेंडर का हिस्सा था जो महामारी की वजह से मार्च से टूर्नामेंट रद्द होने के बाद खेल को बहाल करने के लिये बनाया गया था. बीडब्ल्यूएफ महासचिव थॉमस लुंड ने कहा, 'कुछ देशों और क्षेत्रों में परिस्थितियां बदल रही हैं और बदलना जारी रहेंगी और इसलिये बीडब्ल्यूएफ को जरूरत पड़ने पर टूर्नामेंट की स्थिति के बारे में अपडेट करने की जरूरत पड़ सकती है. '
मार्च से रद्द हो रहे हैं टूर्नामेंट


कोरोना वायरस की वजह से मार्च से ही बैडमिंटन के सभी टूर्नामेंट रद्द या स्थगित हो रहे हैं. अबतक 10 से ज्यादा बड़े टूर्नामेंट कोरोना वायरस की भेंट चढ़ चुके हैं. मार्च में होने वाला ऑरलियन्स मास्टर्स , अप्रैल में खेले जाने वाला सिंगापुर ओपन, बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप, पैनएम चैंपियनशिप, यूएस ओपन, कनाडा ओपन, रूसी ओपन, अकिता मास्टर्स, वियतनाम ओपन और इंडोनेशिया मास्टर्स जैसे बड़े टूर्नामेंट कोरोना के चलते स्थगित हो चुके हैं.

वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी लॉकडाउन की वजह से बर्बाद, दोस्तों के पैसे से चल रहा घर

..वह मैच जब भारतीय कप्तान ने हाथ जोड़कर फैंस से की थी स्टेडियम में आने की अपील
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading