विजेंदर ने पाकिस्तानी मूल के बॉक्सर को दी चुनौती, कहा - बच्चों से नहीं मुझसे लड़ो

आमिर खान ने विजेंदर को चुनौती देते हुए कहा था कि भारतीय बॉक्सर मुझसे डरा हुआ है, इस कारण मेरा सामना नहीं करता है.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:10 PM IST
विजेंदर ने पाकिस्तानी मूल के बॉक्सर को दी चुनौती, कहा - बच्चों से नहीं मुझसे लड़ो
विजेंदर सिंह ने आमिर खान को किया चैलेंज.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:10 PM IST
प्रोफेशनल बॉक्सिंग में उतर चुके ओलिंपिक मेडलिस्ट विजेंदर सिंह का अजेय रिकॉर्ड मेरिका के माइक स्नाइडर के खिलाफ भी जारी रहा. विजेंदर सिंह ने अपनी इस जीत के बाद पाकिस्तानी मूल के बॉक्सर आमिर खान को भी चुनौती दे डाली. आमिर लगातार विजेंदर पर टिप्पणी करते रहते हैं. उन्होंने विजेंदर की करियर की शुरुआत में कहा था कि यह भारतीय बॉक्सर ज्यादा समय टिक नहीं पाएगा.

आपको बता दें कि आमिर खान ने विजेंदर को चुनौती देते हुए कहा था कि विजेंदर सिंह उनसे डरे हए हैं, इस कारण उनका सामना नहीं करते हैं.

आमिर से भिड़ंत के लिए तैयार हैं विजेंदर

अमेरिका से लौटने के बाद विजेंदर को एक कार्यक्रम में प्लेटिनम सिमेंट ने सम्मानित किया. इसी दौरान आमिर पर पूछे गए सवाल पर विजेंदर ने कहा, 'मैं तो तैयार हूं. आप उनसे बात कीजिए. वह इस समय बच्चों के साथ मुकाबला कर रहे हैं. आपने देखा हो तो उसने अभी किसी जूनियर मुक्केबाज को हराया है. नीरज गोयत से उसका मैच होना था, लेकिन वो चोटिल हो गया था. इसके बाद उसने किसी ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज के खिलाफ मुकाबला खेला था और उसे हराया था. मैंने पहले भी कहा था और अब भी बोल रहा हूं कि मैं तो तैयार हूं. आप मुझे बस यह बता दीजिए की वो कब तैयार हैं.'

विजेंदर अमेरिका से हाल ही में बाउट जीत वापस लौटे हैं.


दोनों मुक्केबाजों की वेट कैटेगरी अलग है. विजेंदर का भारवर्ग आमिर से ज्यादा है. विजेंदर ने कहा कि मुकाबले के लिए वह अपने वजन को कम करने के लिए तैयार हैं पर आमिर को भी वजन बढ़ाना होगा.

अमेरिका में विजेंदर का यह पहला मुकाबला था, जिसमें उन्होंने स्नाइडर को मात देकर अपना अजेय अभियान जारी रखा. विजेंदर ने कहा कि वह अभी आने वाले साल में दो और मुकाबले खेलेंगे और अगले साल यानी 2020 में विश्व खिताब की कोशिश करेंगे. पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान दो बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और विजेंदर ने अब तक किसी वर्ल्ड चैंपियन का सामना नहीं किया है.
Loading...

दिल्ली में क्लब खोलेंगे विजेंदर

विजेंदर ने बताया कि वह जल्द ही दिल्ली में अपना एक बॉक्सिंग क्लब खोलने वाले हैं जिससे वह देश के कोने-कोने तक इस खेल को पहुंचा सकते हैं. बीजिंग ओलिंपिक-2008 ब्रॉन्ज मेडल विजेता विजेंदर ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि मुक्केबाजी देश के कोने-कोने में मशहूर हो.'

VIJENDRA SINGH, BOXING,
विजेंदर सिंह अपना बॉक्सिंग क्लब खोलना चाहते हैं.


विजेंदर ने बताया कि इसके लिए उन्होंने प्लान बनाया हुआ है. उन्होंने कहा, 'मैं विजेंदर बॉक्सिंग क्लब के नाम से एक क्लब खोलना चाहता हूं. जिसमें ज्यादा से ज्यादा बच्चे होंगे. वहां एक महीने में कम से कम एक बार में वहां जाकर बच्चों से मुलाकात करूंगा. इसकी शुरुआत नई दिल्ली से होगी. 100-150 मुक्केबाज होंगे. हम उन्हें मुक्केबाजी के उपकरण देंगे ताकि जो भटका हुआ युवा है वो सही रास्ते पर आए. एक महीने के अंदर हम सभी चीजें शुरू कर देंगे.

ऑस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी को हुआ कैंसर, 5 हफ्तों से लड़ रहा है मौत से जंग!

बोल्ट के जिस कैच ने छीना न्यूजीलैंड से वर्ल्ड कप, जानिए उसकी हकीकत
First published: July 18, 2019, 11:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...