• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • OTHERS I WILL MISS YOU AT TOKYO OLYMPICS SAYS PV SINDHU TO CAROLINA MARIN

कैरोलिना मारिन को पीवी सिंधु का संदेश, ओलंपिक में तुम्हारी कमी खलेगी

कैरोलिना मारिन के ओलंपिक से हटने के बाद सिंधु ने संदेश दिया (PV Sindhu/Instagram)

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बुधवार को स्पेन की कैरोलिना मारिन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि ओलंपिक खेलों में गत चैम्पियन की कमी खलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बुधवार को स्पेन की कैरोलिना मारिन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि ओलंपिक खेलों में गत चैम्पियन की कमी खलेगी. मारिन को घुटने की चोट के कारण ओलंपिक से नाम वापिस लेना पड़ा है. टोक्यो ओलंपिक में पदक की सबसे प्रबल दावेदार मारिन को अभ्यास के दौरान घुटने में चोट लगी और उन्होंने खेलों से नाम वापिस ले लिया.

    रियो ओलंपिक फाइनल में मारिन से हारी सिंधु ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो संदेश में कहा, ''आपकी चोट के बारे में सुनकर दुख हुआ. उम्मीद है कि आप जल्दी स्वस्थ होकर मजबूती से वापसी करोगी.'' सिंधु ने कहा, ''मुझे पिछले ओलंपिक याद है जब हम फाइनल खेले थे. तुम्हारे खिलाफ खेलना अच्छा लगा और इस बार कोर्ट पर तुम्हारी कमी खलेगी.'' सिंधु 2016 ओलंपिक फाइनल और 2017 विश्व चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में मारिन से हार गई थीं.

    रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन सिंधु का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मिले विश्राम से उन्हें अपने खेल की कमजोरियों को दूर करने और उसमें कुछ नया जोड़ने का अवसर मिला. उनकी कड़ी प्रतिद्वंद्वी और मौजूदा चैंपियन कैरोलिना मारिन घुटने की चोट के कारण ओलंपिक में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाएगी, लेकिन सिंधु जानती है कि प्रतिस्पर्धा तब भी कड़ी होगी.








    View this post on Instagram






    A post shared by sindhu pv (@pvsindhu1)






    सिंधु ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) द्वारा आयोजित वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा,''महिलाओं के सर्किट में शीर्ष 10 खिलाड़ी समान स्तर की हैं. यदि एक खिलाड़ी नहीं खेल पाता है तो आप इसे आसानी से नहीं ले सकते हैं.'' उन्होंने कहा, ''ताइ जु यिंग, रतचानोक इंतानोन, नोजोमी ओकुहारा और अकेनी यामागुची जैसी खिलाड़ी हैं. ये सभी अच्छी खिलाड़ी हैं. आप यह नहीं कह सकते कि यदि एक खिलाड़ी अनुपस्थि​त है तो यह आसान होगा. मैं इसको लेकर सहज नहीं हो सकती. मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान देना होगा.''