लाइव टीवी
Elec-widget

IAAF ने किया नाम बदलने का ऐलान, अब 'वर्ल्ड एथलेटिक्स' होगी नई पहचान

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 5:01 PM IST
IAAF ने किया नाम बदलने का ऐलान, अब 'वर्ल्ड एथलेटिक्स' होगी नई पहचान
आईएएएफ (IAAF) नाम बदलने के विचार आईएएफएफ काउंसिल (IAAF Council) मे जून में दिया गया था

आईएएएफ (IAAF) नाम बदलने के विचार आईएएफएफ काउंसिल (IAAF Council) मे जून में दिया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 5:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन (International Association Of Athletics Federation) ने अपा नाम बदलने का ऐलान कर दिया है. आईएएएफ (IAAF) अब वर्ल्ड एथलेटिक्स (World Athletics) के नाम से  जाना जाएगा. उन्होंने ना सिर्फ अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदला है बल्कि वेबसाइट का नाम और यूआरएल भी बदल दिया . नाम बदलने का विचार आईएएफएफ काउंसिल (IAAF Council) को जून में दिया गया था ताकि यह थोड़ा आसान हो जाए. नाम बदलने से कुछ समय पहले ही नया लोगो भी लॉन्च किया गया था.

वेबसाइट ने दी नाम बदलने की जानकारी
वेबसाइट ने लिखा, 'अब हम वर्ल्ड एथलेटिक्स हैं.' उन्होंने आगे लिखा, 'वर्ल्ड एथलेटिक्स की वेबसाइट पर आपका स्वागत है. आप इस खेल की सबसे शानदार चीजों के बारे में जानने के लिए यहां आ सकते हैं. हम एथलीट्स और खेल के बारे में आपको और जानकारी देंगे साथ ही कोशिश करेंगे कि जो आप जानना चाहते हैं उसके लिए आपको ज्यादा मेहनत ना करनी पड़े.' वेबसाइट ने बताया कि वह खेलों के नियमों के बारे में भी विस्तार से बताएंगे. उन्होंने कहा, 'अब हम आपको शानदार एथलीट्स और हर तरह के इवेंट्स के बारे समाचार देंगे. इसके अलावा खेल के बारे में रिकॉर्ड आंकड़ें देंगे जिससे आप खेल को लेकर एक्टिव रहेंगे. आने वाले महीनों में हम इसमें और बहुत कुछ बढ़ाएंगे.'



तीसरी बार बदला जा रहा है नाम
आईएएएफ का गठन साल 1912 में हुआ था. उस समय उसका नाम इंटरनेशनल अम्चयोर एथलेटिक फेडरेशन था. इसके बाद साल 2001 में खिलाड़ियों के नॉन अम्चयोर स्टेटस दिखाने के लिए इसे बदलकर इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन किया गया. अब तीसरी बार ऐसा मौका है जब उन्होंने नाम बदलने का फैसला किया है. साल 2015 में सेब्सेटियन को के अध्यक्ष के बनने के बाद से IAAF लगातार विवादों में रहा है. उनके अध्यक्ष बनन के बाद पूर्व अध्यक्ष को भ्रष्टाचार के आरोप में अरेस्ट किया गया . उनपर रुस के एथलीट्स को डोपिंग में सस्पेंशन से बचने में भी मदद की.

भारतीय बल्‍लेबाज ने 14 गेंद में ठोके 50 रन, बाल-बाल बचा युवराज का रिकॉर्ड
Loading...

फिफ्टी लगाते ही बदले पृथ्वी शॉ के तेवर, विराट कोहली की 'नकल' कर ऐसे दिया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com