Home /News /sports /

पाकिस्तान के 2 खिलाड़ियों को बांग्लादेश ने नहीं दिया वीजा, 17 दिसंबर को भारत से होनी है भिड़ंत

पाकिस्तान के 2 खिलाड़ियों को बांग्लादेश ने नहीं दिया वीजा, 17 दिसंबर को भारत से होनी है भिड़ंत

Asian champions trophy: हॉकी टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें उतर रही हैं. (Instagram PHF Official)

Asian champions trophy: हॉकी टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें उतर रही हैं. (Instagram PHF Official)

Asian champions trophy: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के मुकाबले 14 दिसंबर से शुरू हो रहे हैं. इससे पहले पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के 2 गोलकीपर्स को अब तक बांग्लादेश ने वीजा नहीं दिया है. टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें उतर रही हैं.  

अधिक पढ़ें ...

    कराची. पाकिस्तान की हॉकी टीम वीजा संबंधी दिक्कतों के कारण बिना किसी गोलकीपर के एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) में भाग लेने के लिए ढाका रवाना हुई. पाकिस्तान हॉकी महासंघ (PHF) के सचिव आसिफ बाजवा ने कहा कि पाकिस्तानी टीम के दोनों गोलकीपर अमजद अली और मजहर अब्बास को बांग्लादेश के लिए वीजा जारी नहीं किया गया था. बाजवा ने कहा कि इस तरह की असामान्य स्थिति के कारण टीम बिना किसी गोलकीपर के ढाका के लिए रवाना हो गई है. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की भिड़ंत 17 दिसंबर को होनी है.

    उन्होंने कहा कि पीएचएफ ने आपात स्थिति में हाल में भारत में जूनियर वर्ल्ड कप में खेलने वाले दो गोलकीपरों अब्दुल्ला और वकार को भेजने का फैसला किया है. आसिफ बाजवा ने कहा, ‘इन दोनों को बांग्लादेश का वीजा मिल गया है, इसलिए हम उन्हें ढाका भेज रहे हैं. हम सीनियर गोलकीपरों को वीजा मिलने का इंतजार करके जोखिम नहीं उठा सकते हैं.’ जूनियर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन हालांकि अच्छा नहीं रहा था.

    6 टीमें उतर रही हैं टूर्नामेंट में

    टूर्नामेंट की बात की जाए तो कुल 6 टीमें उतर रही हैं. मुकाबले 14 से 22 दिसंबर तक खेले जाएंगे. भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया और साउथ कोरिया की टीमें इसमें शामिल हो रही हैं. भारत के मुकाबलों की बात करें तो टीम 14 दिसंबर को पहले मुकाबले में साउथ कोरिया से भिड़ेगी. इसके अलावा 15 को बांग्लादेश से, 17 को पाकिस्तान से, 18 को मलेशिया से और 19 दिसंबर को अंतिम मुकाबले में जापान से मुकाबला होना है.

    यह भी पढ़ें: आंखों में आंसुओं का समंदर, लक्ष्य पर अर्जुन सी निगाहें, 11 गोल्ड जीतकर दी CDS फूफा को अंतिम विदाई

    सभी 6 टीम को 5-5 लीग के मुकाबले खेलने हैं. टाॅप-4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. 21 दिसंबर को सेमीफाइनल और 22 दिसंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट का छठा सीजन है. 2011 में इसकी शुरुआत की गई थी. भारत और पाकिस्तान दोनों ने 3-3 बार खिताब जीता है. अन्य कोई टीम अब तक टाइटल पर कब्जा नहीं कर सकी है. 2018 में हुए अंतिम सीजन में भारत और पाकिस्तान दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था.

    Tags: Asian Champions Trophy, Hockey, Hockey India, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Pakistan, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर