लाइव टीवी

भारत ने हॉकी वर्ल्ड कप के लिए पेश की दावेदारी, बेल्जियम और मलेशिया भी दौड़ में शामिल

भाषा
Updated: October 17, 2019, 9:21 PM IST
भारत ने हॉकी वर्ल्ड कप के लिए पेश की दावेदारी, बेल्जियम और मलेशिया भी दौड़ में शामिल
भारत ने तीन बार वर्ल्ड कप की मेजबानी की है

बेल्जियम (Belgium) और मलेशिया (Malaysia) ने भी अपनी दावेदारी रखी है. वे एक से 17 जुलाई 2022 के बीच मेजबानी करना चाहते हैं

  • Share this:
भारत (India) समेत तीन देशों ने अगले पुरुष हॉकी विश्व कप (Men's Hockey World Cup) की मेजबानी की दावेदारी पेश की है. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (International Hockey Federation) ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

भारत तीन बार विश्व कप (Men's Hockey World Cup) का मेजबान रह चुका है. उसने 13 से 29 जनवरी 2023 के बीच विश्व कप की मेजबानी की इच्छा जताई है.

बेल्जियम और मलेशिया ने पेश की दावेदारी
बेल्जियम और मलेशिया ने भी अपनी दावेदारी रखी है. वे एक से 17 जुलाई 2022 के बीच मेजबानी करना चाहते हैं. एफआईएच ने एक विज्ञप्ति में बताया कि पांच देशों ने महिला हॉकी विश्व कप की मेजबानी का दावा किया है. जर्मनी, स्पेन और नीदरलैंड एक से 17 जुलाई 2022 तक मेजबानी करना चाहते हैं जबकि मलेशिया ओर न्यूजीलैंड 13 से 29 जनवरी 2023 के बीच मेजबानी के इच्छुक हैं.

fih ranking, hockey, men hockey, women hockey, sports news
हॉकी वर्ल़्ड के लिए पांच देशों ने आवेदन किया था


नौ नवंबर को होगा फैसला
एफआईएच का एक कार्यसमूह छह नवंबर को होने वाली बैठक में सभी की दावेदारी पर गौर करके कार्यकारी बोर्ड को अनुशंसा भेजेगा. इस पर अंतिम फैसला आठ नवंबर 2019 को होगा.  एफआईएच के सीईओ थीयरी विल, 'हमें देखकर खुश हो रही है कि बहुत से देश वर्ल्ड कप की मेजबानी करना चाहते हैं. इससे से खेल का भविष्य सुनहरा होगा.' एफआईएच टास्ट फोर्स की मीटिंग छह नवंबर को होगी जिसमें एक्सक्यूटिव बोर्ड सभी बिड का जायजा लेगा. इबी की अगली मीटिंग आठ नवंबर को होगी जहां मेजबानी पर आखिरी फैसला होगा.
Loading...

भुवनेश्वर में खेले जाने हैं ओलिंपिक क्वालिफायर
भुवनेश्वर इस साल ओलिंपिक क्वालिफायर की मेजबानी भी करने वाला है, भारत की दोनों टीम अपने- अपने मुकाबले भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेलेगी. पुरुष टीम एक और दो नबंवर को दो मुकाबले खेलेगी. वहीं भारतीय महिला टीम का सामना 13वें नंबर की टीम अमेरिका से होगा और दोनों टीमें दो और तीन नवंबर को दो मैच खेलेंगी.

निखत जरीन के समर्थन में उतरे बिंद्रा, कहा-खिलाड़ी को हर बार देना पड़ता है सबूत

इमरान खान की वजह से पाकिस्तान में क्रिकेट खिलाड़ियों की नौकरी और घर तबाह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 9:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...