लाइव टीवी

Hong Kong Open 2019: आठ महीने बाद सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत, वर्ल्ड नंबर पांच को दी मात

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 4:32 PM IST
Hong Kong Open 2019: आठ महीने बाद सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत, वर्ल्ड नंबर पांच को दी मात
श्रीकांत काफी समय से इंजरी से जूझ रहे हैं

श्रीकांत (Kidambi Srikanth) इस साल मार्च में आखिरी बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 4:32 PM IST
  • Share this:
चीन. भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने शुक्रवार को चीन के पांचवीं वरीयता प्राप्त चेन लोंग (Chen Long) के चोट के कारण हटने से हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

विश्व में 13वें नंबर पर काबिज लेकिन गैरवरीयता प्राप्त श्रीकांत (Kidambi Srikanth) तब एक गेम से आगे चल रहे थे जब लोंग ने हटने का फैसला किया. इससे भारतीय शटलर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचने में सफल रहा.  विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर काबिज श्रीकांत ने पिछली बार अप्रैल में सिंगापुर ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी.

चेन लोंग नहीं खेल पाए पूरा मैच
श्रीकांत ने पहला गेम केवल 15 मिनट में 21-13 से जीता. इसके बाद लोंग आगे नहीं खेल पाये. यह श्रीकांत की चीनी शटलर के खिलाफ दूसरी जीत है. इससे पहले दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने पुरुष एकल के दूसरे दौर में हमवतन सौरभ वर्मा को कड़े मुकाबले में 21-11 15-21 21-19 से हराया.

श्रीकांत इस टूर्नामेंट में अकेले भारतीय बचे हैं. उनका अगला मुकाबला हॉन्गकॉन्ग के ली चेयुक इयु और डेनमार्क के सातवीं वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सेलसन के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से होगा. श्रीकांत इस साल मार्च के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. इस सीजन में श्रीकांत अपनी इंजरी के कारण काफी परेशान रहे हैं जिसके कारण उनका फॉर्म भी खराब रहा.

2017 से खिताब के इंतजार में हैं श्रीकांत
साल 2017 में रिकॉर्ड बीडब्ल्यूएफ टूर खिताब जीतने वाले श्रीकांत पिछले दो साल से कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं. हॉन्गकॉन्ग ओपन में अगर वह जीत जाते हैं तो उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा. इस टूर्नामेंट में बाकी सभी भारतीय बाहर हो चुके हैं. पुरुष सिंगल्स में एचएस प्रणॉय, बी साईं प्रणीत, परुपल्ली कश्यप, समीर वर्मा और सौरभ वर्मा पहले ही बाहर हो चुके हैं.
Loading...

वहीं महिला वर्ग में सायना नेहवाल पहले ही राउंड में साई यैन यैन के हाथों मात खाकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. वहीं पीवी सिंधु ने पहले राउंड की बाधा तो आसानी से पार की लेकिन इसके बाद वह इस प्रदर्शन को कायम नहीं रख सकीं. दूसरे राउंड में वह निचली रैंक की थाईलैंड शटलर बुसनान से हार गईं.

रणवीर सिंह कैसे बने विश्व चैंपियन कप्तान कपिल देव, जानिए पूरी कहानी

धोनी पर बड़ी खबर, टीम इंडिया में वापसी की ऐसे कर रहे तैयारी, सामने आया VIDEO

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...