लाइव टीवी

कैंसर से लड़ रही पत्नी के पास नहीं जा सके भारतीय कोच, पुलिस की लेनी पड़ी मदद

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 1:46 PM IST
कैंसर से लड़ रही पत्नी के पास नहीं जा सके भारतीय कोच, पुलिस की लेनी पड़ी मदद
मैरीकॉम के साथ मौजूद कोच राफेल

इटली (Italy) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 3500 लोगों की मौत हो चुकी है, इसी कारण वह अंततराष्ट्रीय सीमाएं बंद कर दी गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 1:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के कारण सभी देशों ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद कर दी है. ऐसे में कई लोग अपने घर-परिवार से दूर हो गए हैं. भारतीय महिला बॉक्सिंग टीम के कोच राफेल बर्गमास्को (Raffaele Bergamasco) भी इटली में रह रही अपनी पत्नी से दूर भारत में हैं. राफेल (Raffaele Bergamasco) की पत्नी साल 2018 से कैंसर से ग्रसित हैं. वह अकसर अपनी पत्नी मिलने इटली जाते रहते थे लेकिन अब कोरोना वायरस के कारण व ऐसा करने में सक्षम नहीं है.

पहली बार कीमो सेशन के लिए अकेले गई राफेल की पत्नी
राफेल (Raffaele Bergamasco) 13 मार्च को खत्म हुए एशियन ओलिंपिक चैंपियनशिप के बाद जॉर्डन से भारत लौटे थे औऱ तब से इटली ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद कर दी है. दो साल पहले राफेल की पत्नी को ब्रेस्ट कैंसर हुआ था. इसके बाद से उनकी हर कीमोथेरेपी के लिए राफेल अपने घर पर जाया करते थे लेकिन पिछले हफ्ते दो सालों में पहली बार उनकी पत्नी को अकेले जाना पड़ा. क्षेत्रीय पुलिस और अस्पताल की टीम ने उनकी मदद की. इटली में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों का संख्या 3400 पहुंच चुकी है. ऐसे में वहां स्कूल, कॉलेज और मॉल्स सबकुछ बंद है.

पुलिस ने की राफेल की पत्नी की मदद



इस स्थिति पर बात करते हुए कोच ने कहा, 'इटली के हालातों से मैं बहुत परेशान हूं. मैं लगातार अपनी पत्नी और परिवार वालों से संपर्क कर रहे हैं. मेरी पत्नी ने पिछले हफ्ते पुलिस को फोन करके बताया कि उन्हें अपने कीमो सेशन के लिए जाना है. ऐसी स्थिति में पुलिस आई और उन्होंने मेरी पत्नी की मदद की है.'  कोच (Raffaele Bergamasco) ने बताया कि सीमाओं के बंद होने के कारण वह इटली नहीं जा पा रहे हैं लेकिन उन्हें उम्मीद है कि उनकी पत्नी बहुत बहादुर है और सब संभाल लेंगी.

मैरीकॉम ने दिया खास संदेश
इन दिनों आइसोलेशन में रह रहीं एमसी मेरीकॉम (Marykom) ने भी स्थिति पर बात करते हुए कहा कि जिंदगी के इस जरूरी स्लोडाउन ने उनके लिए आजादी को फिर से परिभाषित किया है. मेरीकॉम ने कहा, 'मैं अपनी एक्सरसाइज और फिटनेस पर ध्यान देकर और अपने बच्चों के साथ समय बिता रही हूं. करीब एक महीने से मैं अपने बच्चों से दूर थी.'

Coronavirus के कारण एकेडमी बंंद, मगर नहीं मान रही शेफाली वर्मा, सुबह- सुबह...

Coronavirus के कारण इन बड़े टूर्नामेंट्स पर मंडराया संकट, बर्बाद हो जाएगा 2021 भी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर