इंडिया ने पाकिस्‍तान को हराकर रचा इतिहास, पहली बार U-23 वॉलीबॉल चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा

भारतीय टीम ने आगामी एफआईवीबी पुरूष अंडर 23 चैम्पियनशिप के लिये भी क्वालीफाई कर लिया. भारत ने 21-25, 25-16, 25-22, 25-18 से जीत दर्ज की.

पीटीआई
Updated: August 10, 2019, 10:27 PM IST
इंडिया ने पाकिस्‍तान को हराकर रचा इतिहास, पहली बार U-23 वॉलीबॉल चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा
इंडिया ने पाकिस्‍तान के बीच अंडर 23 वॉलीबॉल चैंपियनशिप सेमीफाइनल मैच का एक दृश्‍य.
पीटीआई
Updated: August 10, 2019, 10:27 PM IST
भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर पहली बार अंडर 23 वॉलीबॉल चैम्पियनशिप (U 23 Volleyball Championship) के फाइनल में प्रवेश करके इतिहास रच दिया. भारतीय टीम ने इसके साथ ही आगामी एफआईवीबी पुरूष अंडर 23 चैम्पियनशिप (FIVB mens U 23 Championship) के लिये भी क्वालीफाई कर लिया. भारत ने 21-25, 25-16, 25-22, 25-18 से जीत दर्ज की. अब रविवार को फाइनल में उसका सामना चीनी ताइपे से होगा. चीनी ताइपे ने जापान को एक कड़े मुकाबले में 3-2 से हराया था.

पहला सेट पाकिस्‍तान के नाम
पाकिस्‍तान जबरदस्‍त फॉर्म में था लेकिन पहले सेट को जीतने के बाद वह अपने प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख पाया. उसने लगातार तीन सेट धमाकेदार फॉर्म में दिख रही इंडियन टीम के सामने गंवा दिए. इसके चलते इंडियन टीम ने मुकाबला 3-1 से जीता. पहले सेट में पाकिस्‍तान को कोई परेशानी नहीं हुई जबकि कई मौकों पर इंडियन टीम करीब पहुंची. लेकिन 20 अंक लेने के बाद पाक टीम ने कोई मौका नहीं दिया.

india volleyball, india vs pakistan, u 23 volleyball championship, FIVB mens u 23 championship, भारत वॉलीबॉल, इंडिया पाकिस्‍तान, अंडर 23 वॉलीबॉल चैंपियनशिप
इंडियन वॉलीबॉल टीम.


दूसरे सेट में जॉन और गुलिया ने जमाया रंग
दूसरे सेट में इंडिया ने आत्‍म विश्‍वास से शुरुआत की और शॉन जॉन व अमित गुलिया पूरे रंग में दिखे. 10 अंकों तक तो पाकिस्‍तान ने टक्‍कर दी लेकिन फिर इंडिया की रफ्तार ने पाकिस्‍तानी टीम को पस्‍त कर दिया. तीसरे सेट में करीबी मुकाबला रहा और दोनों टीमें में से किसी को भी दो अंक से ज्‍यादा की बढ़त नहीं मिली. ब्रेक तक दोनों में करीबी टक्‍कर थी. लेकिन एक बार फिर से 10 अंक लेने के बाद इंडिया ने शिकंजा कस दिया. यही अंतर बाद में जीत और हार का अंतर साबित हुआ.

चौथे सेट में नर्वसनेस ले डूबी
Loading...

चौथे सेट में इंडियन टीम के खिलाड़ियों में लगातार दो सेट जीतने का जज्‍बा दिख रहा था. पाकिस्‍तानी खिलाड़ी नर्वस नजर आ रहे थे ऐसे में उनसे कई गलतियां हुई. इससे इंडिया को फायदा हुआ. आखिरकार इंडिया ने 25-18 से यह सेट जीता और मैच अपने नाम कर लिया.

इंडिया के कोच चुनने में देरी! कोहली को नहीं मिलेगी तवज्‍जो

अफगानिस्‍तान का 'धोनी' पाकिस्‍तान जाने के चलते सस्‍पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 10:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...