Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    भारत को बड़ा झटका, गंवाई विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप की मेजबानी

    भारतीय बॉक्सिंग एसोसिएशन को बड़ा झटका
    भारतीय बॉक्सिंग एसोसिएशन को बड़ा झटका

    दिल्ली में 2021 में होनी थी विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Men's World Boxing Championship 2021 ) लेकिन भारतीय बॉक्सिंग महासंघ मेजबानी की फीस नहीं भर सका.

    • News18Hindi
    • Last Updated: April 28, 2020, 9:32 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. बॉक्सिंग की दुनिया से भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है. विश्व बॉक्सिंग एसोसिएशन (AIBA) ने भारत से 2021 में होने वाली वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी छीन ली है. AIBA का कहना है कि भारतीय बॉक्सिंग महासंघ मेजबानी की फीस भरने में नाकाम रहा. बता दें भारत को साल 2017 में पहली बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी मिली थी, इसका आयोजन नई दिल्ली में होना था लेकिन अब देश से इसकी मेजबानी छिन गई है.

    सर्बिया में होगी वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप
    विश्व मुक्केबाजी संघ ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपयनशिप के नए मेजबान का भी ऐलान कर दिया है. अब 2021 में ये खेल सर्बिया के शहर बेलग्रेड में होगा. AIBA के अंतरिम अध्यक्ष ने मोहम्मद मुस्ताहसाने ने कहा कि सर्बिया के लिए ये बड़ा टूर्नामेंट होगा. उन्होंने कहा कि सर्बिया के पास इतने बड़े टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए सबकुछ है. उसके पास एथलीट, कोच और अधिकारी इस दिशा में जमकर काम करेंगे.

    साल 2018 में मिली थी भारत को चेतावनी
    बता दें भारतीय मुक्केबाजी संघ को साल 2018 में AIBA ने उस वक्त चेतावनी दी थी जब कोसोवो की बॉक्सर दोनजेता सैडिकु को भारत ने वीजा नहीं दिया था. इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय विवाद पैदा हो गया था और AIBA ने चेतावनी दी थी कि भविष्य में भारत में आयोजित होने वाले खेलों का इसपर प्रभाव पड़ सकता है. भारत ने कोसोवो की बॉक्सर को इसलिए वीजा नहीं दिया था क्योंकि हमारा देश कोसोवो को एक स्वतंत्र देश नहीं माता. दरअसल भारत और रूस की दोस्ती है और अगर भारत ऐसा कदम उठाता है तो रूस और भारत की घनिष्ठता पर असर पड़ सकता है. आखिरकार 2018 की ये चेतावनी सच साबित हो चुकी है AIBA ने भारत से बॉक्सिंग चैंपियनशिप छीन ली है हालांकि इसकी वजह मेजबानी की फीस नहीं भरने में नाकाम रहना बताया गया है.



    टेनिस की नंबर-1 खिलाड़ी जो नेटबॉल से लेकर बिग बैश लीग तक में खेल चुकी है

    कोरोना से लड़ने के लिए चुनी गई 'टीम', भूखों का पेट भरने के लिए चिकन...

     
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज