Olympic Test Event: भारतीय टीम घोषित, मनप्रीत-श्रीजेश को आराम, एसवी सुनील की हुई वापसी

भुवनेश्वर में पिछले महीने हुई एफआईएच सीरीज फाइनल्स जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम में नौ बदलाव किए गए हैं.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 7:29 PM IST
Olympic Test Event: भारतीय टीम घोषित, मनप्रीत-श्रीजेश को आराम, एसवी सुनील की हुई वापसी
हरमनप्रीत सिंह के हाथों में टीम की कमान.
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 7:29 PM IST
हॉकी इंडिया ने गुरुवार को जापान में होने वाले ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया है. यह इवेंट 17 से 21 अगस्त के बीच जापान में खेला जाएगा. टीम के नियमित कप्तान मनप्रीत सिंह को आराम दिया गया है जिनकी गैरमौजूदगी में डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह टीम की कमान संभालेंगे. मनदीप सिंह उप-कप्तानी संभालेंगे. मि़ड फील्डर आशीष टोप्नो और फॉरवर्ड खिलाड़ी शमशेर सिंह इस टूर्नामेंट से भारतीय टीम में डेब्यू करेंगे. इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा मेजबान जापान, मलेशिया और न्यूजीलैंड की टीमें हिस्सा लेंगी.

भुवनेश्वर में पिछले महीने हुई एफआईएच सीरीज फाइनल्स जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम में नौ बदलाव किए गए हैं. कप्तान मनप्रीत सिंह के अलावा गोलकीपर पीआर श्रीजेश, सुरेंद्र लाकड़ा, बीरेन्द्र लाकड़ा, अमित रोहिदास, अनुभवी फारवर्ड आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह को आराम देने का फैसला किया है. वहीं टीम से नौ महीने बाहर रहने वाले दिग्गज खिलाड़ी एसवी सुनील ने टीम में वापसी की है. उनके अलावा गोलकीपर सूरज करकेरा डिफेंडर जर्मनप्रीत सिंह की लंबे समय बाद टीम में शामिल हुए हैं.

टीम के नियमित कप्तान मनप्रीत सिंह को आराम दिया गया हैं. उनकी जगह हरमनप्रीत सिंह को कप्तानी दी गई है.
टीम के नियमित कप्तान मनप्रीत सिंह को आराम दिया गया हैं. उनकी जगह हरमनप्रीत सिंह को कप्तानी दी गई है.


भारत के हेड कोच ग्राहम रीड ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का मकसद ओलिंपिक क्वालिफायर से पहले ज्यादा विकल्पों को तलाशना है. उन्होंने कहा, 'अनुभवी खिलाडिय़ों को आराम दिए जाने का मकसद है कि नवंबर में होने वाले ओलिंपिक क्वॉलिफाइंग के लिए ये सभी फिट रहे. दरअसल ये सभी पिछले करीब एक साल से लगातार खेल रहे हैं. हम चाहते हैं ओलिंपिक क्वालिफाइंग से पहले इन सभी को आराम मिले. इस इवेंट में विश्व रैंकिंग के अंक दांव पर नहीं है. ऐसे में हमें जापान टोक्यो में

होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए विकल्प भी तलाशने का मौका मिलेगा.

भारतीय पुरुष टीम : हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), कृष्ण बहादुर पाठक, गुरिंदर सिंह, कोथाजीत सिंह खड़गबम, हार्दिक सिंह, नीलकंठ शर्मा, विवेक सागर प्रसाद, जसकरन सिंह, मनदीप सिंह (उपकप्तान), गुरसाहिबजीत सिंह, नीलम संदीप, जर्मनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, आशीष टोपनो, एसवी सुनील, गुरजंत सिंह, शमशेर सिंह, सूरज करकेरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 7:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...