भारत के अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल में जीता गोल्‍ड, कटाया टोक्‍यो ओलंपिक का टिकट

अभिषेक वर्मा ने पिछले साल एशियाई खेलों से भारत के लिए निशानेबाजी में डेब्‍यू किया था. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने कांस्‍य पदक जीता था.

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 1:01 PM IST
भारत के अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल में जीता गोल्‍ड, कटाया टोक्‍यो ओलंपिक का टिकट
अभिषेक वर्मा.
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 1:01 PM IST
भारत के अभिषेक वर्मा ने इंटरनेशनल शूटिंग स्‍पोर्ट वर्ल्‍ड कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्‍टल प्रतियोगिता में गोल्‍ड मेडल जीता है. इस पदक के साथ ही उन्‍होंने टोक्‍यो में होने वाले ओलंपिक के लिए भी क्‍वालिफाई कर लिया है. चीन की राजधानी बीजिंग में हो रहे वर्ल्‍ड कप में वर्मा ने पूरी प्रतियोगिता के दौरान दबदबा बनाए रखा और 242.7 के स्‍कोर के साथ सोने पर निशाना लगाया. यह इस साल का दूसरा आईएसएसएफ वर्ल्‍ड कप है.

29 साल के अभिषेक का यह दूसरा ही आईएसएसएफ वर्ल्‍ड कप है. उन्‍होंने प्रतियोगिता के दौरान संयम बनाए रखा और दबाव का सामना करते हुए टॉप पर जगह बनाई. रूस के अर्तेम चेर्नोसोव दूसरे और कोरिया के सिंगवु हान को कांस्‍य पदक मिला.

वे 2020 में टोक्‍यो में होने वाले वर्ल्‍ड कप में क्‍वालिफाई करने वाले पांचवें भारतीय हैं. उनसे पहले सौरभ चौधरी ने भी 10 मीटर एयर पिस्‍टल प्रतियोगिता में गोल्‍ड मेडल जीतते हुए ओलंपिक का टिकट कटाया था. उन्‍होंने दिल्‍ली में हुए वर्ल्‍ड कप में यह कामयाबी हासिल की थी. भारत ने इस स्‍पर्धा में दोनों स्‍थान हासिल कर लिए हैं.

10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु भाकर- सौरभ चौधरी ने जीता गोल्ड मेडल, कटाया टोक्‍यो ओलंपिक का टिकट

इससे पहले फाइनल के क्‍वालिफिकेशन में वर्मा 585 के स्‍कोर के साथ चौथे नंबर पर थे. वे इकलौते भारतीय थे जो फाइनल में गए थे. उनके साथी शहजार रिजवी और अर्जुन सिंह चीमा बाहर हो गए. वे काफी नीचे रहे.

भारत के लिए बड़ी खबर, ज्योतिषी ने बताया India vs Pakistan मैच में किसकी होगी जीत

अभिषेक वर्मा ने पिछले साल एशियाई खेलों से भारत के लिए निशानेबाजी में डेब्‍यू किया था. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने कांस्‍य पदक जीता था. उन्‍होंने निशानेबाजी शौकिया तौर पर शुरू की थी और तीन साल पहले ही भारतीय टीम में जगह बनाई थी.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: April 27, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...