• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • HIGHLIGHTS- Hockey World Cup 2018, India vs Canada: भारत ने उड़ाईं कनाडा की धज्जियां, 5-1 से रौंदा

HIGHLIGHTS- Hockey World Cup 2018, India vs Canada: भारत ने उड़ाईं कनाडा की धज्जियां, 5-1 से रौंदा

भारत बनाम कनाडा, हॉकी वर्ल्ड कप, पुरुष हॉकी वर्ल्ड, men hockey world cup, Hockey world cup, facts about the hockey world cup, hockey News, hockey News in Hindi, Latest hockey News, hockey Headlines, India, Canada, Odisha

  • News18Hindi
  • | December 08, 2018, 21:13 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 YEARS AGO

    हाइलाइट्स

    20:50 (IST)
    दो गोल करने वाले ललित उपाध्याय को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. 

    20:40 (IST)
    ​ भारत ने हॉकी वर्ल्‍ड कप के पूल सी के आखिरी मुकाबले में कनाडा को 5-1 के अंतर से रौंदकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत पूल सी में 7 अंक के साथ पहले स्थान पर है. जबकि बेल्जियम भी इतने ही अंक के साथ दूसरे नंबर पर रहा. मजेदार बात ये है कि भारत ने पहले क्‍वार्टर में एक और चौथे क्‍वार्टर में चार गोल दागे. जबकि कनाडा ने तीसरे क्‍वार्टर में एक गोल किया. वहीं दूसरे क्‍वार्टर में तमाम कोशिशों के बावजूद कोई टीम गोल नहीं कर पाई थी. बहरहाल, भारत ने क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. भारत के लिए पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में किया. जबकि चिंग्लेनसाना सिंह ने 46वें और अमित रोहिदास ने 51वें मिनट अपना दम दिखाया. वहीं ललित उपाध्याय (47वें और 57वें मिनट में) ने दो गोल दागकर भारत की क्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की करने में अहम भूमिका निभाई.

    20:33 (IST)
    भारत ने हॉकी वर्ल्‍ड कप के पूल सी के आखिरी मुकाबले में कनाडा को 5-1 के अंतर से रौंदकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत पूल सी में 7 अंक के साथ पहले स्थान पर है. जबकि बेल्जियम भी इतने ही अंक के साथ दूसरे नंबर पर रहा. 

    20:26 (IST)

    भारत ने कनाडा पर जबर्दस्‍त दबाव बनाया हुआ है. अब बस कुछ सेकेंड का गेम बचा है.

    20:22 (IST)
    चौथे क्‍वार्टर में भारतीय टीम ने कनाडा को मैच से बाहर कर दिया है. इस क्‍वार्टर में भारत ने अब तक चार गोल दागे हैं. जबकि अभी तीन मिनट का खेल बाकी है.

    20:18 (IST)
    भारत ने चौथे क्वार्टर में कोई गलती नहीं की. अमित रोहिदास ने चौथा गोल दागा. भारत इस समय 4-1 से आगे है और अंतिम-8 में पहुंचना तकरीबन तय है.

    20:14 (IST)
    भारत का एक और गोल. बढ़त 4-1 हुई. दशर्क जबर्दस्‍त शोर मचा रहे हैं.

    भारत ने हॉकी वर्ल्‍ड कप के पूल सी के आखिरी मुकाबले में कनाडा को 5-1 के अंतर से रौंदकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत पूल सी में 7 अंक के साथ पहले स्थान पर है. जबकि बेल्जियम भी इतने ही अंक के साथ दूसरे नंबर पर रहा. मजेदार बात ये है कि भारत ने पहले क्‍वार्टर में एक और चौथे क्‍वार्टर में चार गोल दागे. जबकि कनाडा ने तीसरे क्‍वार्टर में एक गोल किया. वहीं दूसरे क्‍वार्टर में तमाम कोशिशों के बावजूद कोई टीम गोल नहीं कर पाई थी.

    बहरहाल, भारत ने क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. भारत के लिए पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने 12वें मिनट में किया. जबकि चिंग्लेनसाना सिंह ने 46वें और अमित रोहिदास ने 51वें मिनट अपना दम दिखाया. वहीं ललित उपाध्याय (47वें और 57वें मिनट में) ने दो गोल दागकर भारत की क्‍वार्टर फाइनल में जगह पक्‍की करने में अहम भूमिका निभाई.

    भारत ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की. उसने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में 5-0 से हराया था. हालांकि, बेल्जियम के खिलाफ उसका मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था.

    भारतीय टीम ने हॉकी विश्व कप के पिछले 13 संस्करणों में से केवल एक में खिताबी जीत हासिल की है. 1975 में पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में 2-1 से हराकर उसने विश्व कप अपने नाम किया था और एक बार फिर इस पल को जीने के लिए वह कनाडा के खिलाफ हर हाल में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

    भारतीय टीम– गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक,डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, बिरेंद्र लाकड़ा, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार, अमित रोहिदास,मिडफील्डर्स : मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेनसना सिंह (उप कप्तान), नीलकांता शर्मा, हार्दिक सिंह, सुमित,फॉरवर्ड : आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, सिमरनजीत सिंह.

    कनाडा की टीम -  बलराज पनेसर, ब्रेंडन पेरेरा, गॉर्डन जॉनस्टन, स्कॉट टपर, कीगन परेरा, मैथ्यू सरमेंटो, इयान स्मिथी, जेम्स कर्कपेट्रिक, ओलिवर स्कोलफील्ड, एनटॉनी किंडलर, डेविड कार्टर, मार्क पीयरसन, सुखी पेनेसाबर्क, गोबे हो-गार्सिया, जॉन स्मिथी, रिचर्ज हिल्डरेथ, ब्रेंडन बिसेट, जैमी वैलेस,
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन