लाइव टीवी

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की 'नकली टीम' को हराकर इतराए पाक प्रधानमंत्री, फैंस ने कहा- बेवकूफ मत बनाओ

News18Hindi
Updated: February 17, 2020, 3:04 PM IST
वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की 'नकली टीम' को हराकर इतराए पाक प्रधानमंत्री, फैंस ने कहा- बेवकूफ मत बनाओ
वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ फाइनल की दोनों टीमें

सर्किल कबड्डी वर्ल्ड कप (Kabaddi World Cup) खेलने के लिए खिलाड़ियों का एक दल सरकार की मंजूरी के बिना भारत से पाकिस्तान गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 3:04 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने भारत की गैर आधिकारिक टीम को हराकर सर्किल कबड्डी वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम  कर लिया है. खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने करीबी मुकाबले में भारत को 43-41 के अंतर से मात दी. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान को इस जीत की बधाई दी. मगर बधाई देने के साथ ही वह फैंस के निशाने पर आ गए. फैंस ने कहा कि इस जीत से वे अपनी जनता को बेवकूफ बना रहे हैं. दरअसल इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय दल सरकार की मजूंरी के बिना ही पाकिस्तान गया था. यहां तक कि मंत्रालय को भी नहीं पता था कि किसी टूर्नामेंट के लिए कोई भारतीय टीम पाकिस्‍तान गई है.

india vs pakistan, kabaddi world cup, lahore, imran khan, cricket, sports news, भारत बनाम पाकिस्‍तान, कबड्डी वर्ल्ड कप, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, इमरान खान,

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद इसका खुलासा हुआ. पिछले सप्ताह ही खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा था कि किसी भी कबड्डी टीम को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की मंजूरी नहीं दी गई है. भारतीय झंडे और नाम के साथ खेलने वालों के खिलाफ जांच की जाएगी.

india vs pakistan, kabaddi world cup, lahore, imran khan, cricket, sports news, भारत बनाम पाकिस्‍तान, कबड्डी वर्ल्ड कप, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, इमरान खान,



पाकिस्तान (Pakistan) में हुए सर्किल कबड्डी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत के अलावा, ईरान, इंग्लैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया सहित कई और टीमों ने ‌हिस्सा लिया था. भारतीय की इस गैर अधिकारिक टीम पर मिली जीत के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी टीम को बधाई दी और ट्वीट करके कहा कि भारत को हराकर कबड्डी वर्ल्ड कप जीतने के लिए पाकिस्तान टीम को बधाई.



हालांकि इसके बाद वह खुद ही अपने ट्वीट पर फैंस के निशाने पर आ गए. एक फैन ने कहा कि सुबह सुबह भड़काना शुरू कर दिया. वहीं एक फैन ने कहा कि पाकिस्तान कबड्डी टीम (Pakistan Kabaddi Team) तो प्रो कबड्डी लीग की पटना पाइरेट्स तक को भी नहीं हरा पाएगी. एक यूजर ने साफ किया कि भारत ने कबड्डी वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया था. इस यूजर ने पाक प्रधानमंत्री को कहा कि वे अपनी जनता को बेवकूफ बनाकर खुश रहें और वह बेवकूफ बनती जाएगी.

ये भी पढ़ें :-

अश्विन ने गली क्रिकेटर से फेंकनी सीखी थी ये 'स्पेशल गेंद', अब है 'लापता'

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डिविलियर्स का 'घर' है भारत, ताज से जुड़ा रिश्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर