होम /न्यूज /खेल /FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को 4-2 से हराया, 27 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है टीम इंडिया

FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को 4-2 से हराया, 27 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है टीम इंडिया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को 4-2 से हराया.  (HI/Twitter)

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को 4-2 से हराया. (HI/Twitter)

FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम के 13 मैचों में 27 अंक हो गए हैं और वह एफआईएच प्रो लीग की अंक तालिका में तीसरे स ...अधिक पढ़ें

रोटरडम. भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro Hockey League) के दो चरण के मुकाबले में शानदार शुरुआत की है. टीम इंडिया ने दूसरे चरण के अपने पहले मैच में अमेरिका को 4-2 से पराजित कर दिया. अमेरिका की ओर से भले डेनियल ग्रेगा ने 28वें मिनट में मैदानी गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई लेकिन भारत ने दीप ग्रेस एक्का (31वें मिनट), नवनीत कौर (32वें मिनट) और सोनिका (40वें मिनट ) के 10 मिनट के अंदर तीन गोल की बदौलत जल्दी ही 3-1 की बढ़त बना ली. वंदना कटारिया (Vandana Katariya) ने 50वें मिनट में गोल किया.

अमेरिका ने 45वें मिनट में नताली कोनरथ के पेनल्टी कॉर्नर पर दागे गोल से भारत की बढ़त को एक गोल तक सीमित किया. वंदना कटारिया ने हालांकि दूसरे हाफ के 50वें मिनट में मैदानी गोल दागकर भारत की बढ़त को 4-2 किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ. अर्जेंटीना की टीम पहले ही 16 मैच में 42 अंक के साथ खिताब अपने नाम कर चुकी है. टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही भारतीय टीम 13 मैच में 27 अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रही है.

यह भी पढ़ें:FIH World Cup: पूर्व कप्तान रानी को नहीं मिली भारतीय महिला हॉकी टीम में जगह, जानिए- क्या है वजह

U-23 Five-Nation Tournament: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने नीदरलैंड को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

शुरुआत में दोनों टीमों ने एक दूसरे के सर्कल में जगह बनाने की कोशिश की लेकिन इसमें उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी. अमेरिका की ओर से मैच के 10वें मिनट में मेगन रोजर ने हमला किया. उन्हें पेनाल्टी कॉर्नर भी मिला. लेकिन अमेरिकी टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाई. इसके दो मिनट बाद भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला. भारत की ओर से गुरजीत कौर भी इसे गोल में तब्दील करने में असफल रहीं. पहला क्वार्टर गोलरहित रहा. भारत ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की. 21वें मिनट में अमेरिका को एक के बाद एक दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारत के मजबूत डिफेंस को वह भेद नहीं पाए.

दूसरे हाफ के शुरू हुए अभी दो मिनट ही हुए थे कि भारत ने लगातार दो गोल दागकर अमेरिका पर बढ़त बना ली. उप कप्तान दीप ग्रेस इक्का ने 31वें मिनट में गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया. इसके बाद पेनाल्टी कॉर्नर पर फॉरवर्ड नवनीत कौर ने शानदार गोल कर मैच के 32वें मिनट में भारत को 2-1 से आगे कर दिया. दोनों टीम के बीच दूसरे चरण का मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा.

Tags: Hockey, India Women, Sports news, Vandana Kataria

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें