भारतीय टीम के डॉक्‍टर को हुआ कोरोना, इन बड़े खिलाड़ियों पर भी मंडराया खतरा

भारतीय मुक्केबाजी टीम से जुड़े एक डॉक्टर को सोमवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया (सांकेतिक फोटो )
भारतीय मुक्केबाजी टीम से जुड़े एक डॉक्टर को सोमवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया (सांकेतिक फोटो )

एक सूत्र के अनुसार टीम के डॉक्‍टर में कोई लक्षण नजर नहीं आए हैं. उनमें हल्के लक्षण भी नहीं पाए गए

  • Share this:
नई दिल्ली. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी भयंकर महामरी से जूझ रही है. भारत में भी दिन पर दिन इसके मामले बढ़ रहे हैं. कई सेलिब्रिटी भी इसकी चपेट में आ गए हैं. अब खेल जगत से खबर आ रही है किभारतीय टीम के डॉक्‍टर को कोरोना हो गया है. दरअसल भारतीय मुक्केबाजी टीम से जुड़े एक डॉक्टर को सोमवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया, जबकि पटियाला में अभ्यास के लिए एकत्र हुए सभी मुक्केबाज निगेटिव पाए गए हैं. हालांकि मुक्‍केबाजों का फिर से कोरोना टेस्‍ट होगा. इस मामले के बाद हालांकि प्रस्तावित शिविर स्थगित किया जा सकता है.



एशियाई खेलों के चैंपियन और विश्व चैंपियनशिप के सिल्‍वर मेडलिस्‍ट अमित पंघाल समेत 11 मुक्केबाजों को आराम दिया गया है, क्योंकि ये सभी इसी डॉक्टर के साथ पृथकवास केंद्र पर थे. भारतीय खेल प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि डॉक्टर अमोल पाटिल पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान के मुख्य परिसर के बाद पृथकवास केंद्र में थे. प्रोटोकॉल के तहत मुख्य परिसर में आने से पहले उनकी कोरोना जांच हुई और वह पॉजिटिव पाए गए.



कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स से भारतीय टीम के साथ हैं पाटिल
भारतीय खेल प्राधिकरण ने कहा गया कि उन्हें सरकारी कोविड केंद्र भेज दिया गया है. उनके संपर्क में आने वालों की जांच मंगलवार होगी. उनके साथ पृथकवास केंद्र में रहने वालों को एक सप्ताह और अलग रहना होगा. मुक्केबाजों के टेस्ट निगेटिव आए हैं, लेकिन उनकी मंगलवार को फिर जांच होगी. एक सूत्र ने बताया कि डॉक्टर पाटिल को कोई लक्षण नहीं है , हल्के लक्षण भी नहीं पाए गए और वह जल्दी ठीक हो जाएंगे.
वह 2018 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स से भारतीय टीम के साथ हैं. मुक्केबाजों को अगस्त में अभ्यास शुरू करना था. यहां शिविर साइ की देखरेख में होना था, क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने जिन 59 राष्ट्रीय महासंघों की मान्यता पर रोक लगा दी है , उनमें मुक्केबाजी महासंघ भी शामिल है. टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारत के नौ मुक्केबाज क्वालीफाई कर चुके हैं, जिनमें शामिल मैरीकॉम घर में ही अभ्यास करेंगी, क्योंकि शिविर में भाग लेना वैकल्पिक था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज