• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • OTHERS INDIAN BOXING TEAM INCLUDING MARY KOM REACHED DUBAI FOR ASIAN CHAMPIONSHIP FLIGHT LANDING DELAYED

बॉक्सिंग: मैरीकोम समेत भारतीय टीम एशियन चैंपियनशिप के लिए पहुंची दुबई, विमान की लैंडिंग में विलंब

एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय खिलाड़ी दुबई पहुंच गए हैं. (Twitter/BFI)

यूएई में एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप होनी है जिसके लिए खिलाड़ी पहुंचे हैं. दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उनके विमान को उतरने में आधे घंटे का विलंब हुआ. इसके बाद प्रशासनिक कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही टीम के खिलाड़ियों-अधिकारियों को दुबई में आने की इजाजत दी गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिग्गज महिला बॉक्सर एमसी मैरीकोम समेत भारतीय मुक्केबाजी टीम को एशियन चैंपियनशिप के लिए दुबई में उतरने से पहले निर्धारित समय से ज्यादा हवा में ही रहना पड़ा. मैरीकोम और अमित पंघाल के अलावा कई मुक्केबाज दुबई पहुंचे हैं जहां एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे. ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान को उतरने में आधे घंटे का विलंब हुआ. इसके बाद प्रशासनिक कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही खिलाड़ियों और अधिकारियों को दुबई में आने की इजाजत दी गई.

    मैरीकोम (51 किग्रा) और अमित पंघाल (52 किग्रा) जैसे स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली भारतीय मुक्केबाजी टीम ‘जैविक रूप से सुरक्षित माहौल’ वाले विमान में दुबई पहुंची. टीम के सदस्यों और अधिकारियों को प्रशासनिक कागजी कार्रवाई के कारण लैंडिंग में विलंब के चलते निर्धारित समय से अधिक हवा में रहना पड़ा. सोमवार से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता का ड्रॉ रविवार को होगा.

    इसे भी पढ़ें, भारतीय खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, दोहा में फुटबॉल अभ्यास शुरू

    दुनियाभर में कोविड-19 के कारण लागू पाबंदियों के कारण जुलाई-अगस्त में होने वाले ओलंपिक से पहले यह मुक्केबाजों के लिए एकमात्र बड़ी प्रतियोगिता है. टीम शुक्रवार शाम दुबई पहुंची. करीबी सूत्रों ने पीटीआई को बताया, ‘इस दौरे की स्वीकृति के पत्र को लेकर कुछ भ्रम था जिसे अंतत: यूएई में भारतीय दूतावास के हस्तक्षेप के बाद सुलझा लिया गया. विमान को कुछ अधिक समय हवा में रहना पड़ा लेकिन अब मुक्केबाज अपने होटल पहुंच गए हैं.’

    भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने बयान जारी करके यूएई में भारतीय राजदूत को उनकी सहायता के लिए धन्यवाद दिया लेकिन यह नहीं बताया कि विमान की लैंडिंग में विलंब क्यों हुआ. बयान के अनुसार, ‘भारतीय दल दुबई में उतरने के बाद होटल पहुंच गया है. दो दौर के आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए हैं- एक हवाई अड्डे पर और दूसरा होटल में. सभी जरूरी स्वीकृति के साथ भारतीय टीम स्पाइसजेट के विमान से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में पहुंची थी.’





    बयान में कहा गया, ‘भारतीय मुक्केबाजी महासंघ भारतीय दूतावास और राजदूत पवन कपूर का आभारी है जिनकी मदद से दल का 2021 एएसबीसी एशियाई चैंपियनशिप में हिस्सा लेना सुनिश्चित हुआ. हम एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ और यूएई सरकार के भी आभारी हैं.’ भारत की 10 सदस्यीय महिला टीम की अगुआई मेरीकोम कर रही हैं जबकि टीम में ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी तीन मुक्केबाजों सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) को भी जगह मिली है.

    इसे भी देखें, राहुल गांधी को बॉक्सिंग के गुर सिखाने वाले कोच ओपी भारद्वाज का निधन

    पुरुष टीम में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले दो मुक्केबाजों मनीष कौशिक (63 किग्रा) और सतीश कुमार (+91 किग्रा) को जगह नहीं मिली है. ये दोनों कोविड-19 से उबर रहे हैं. टोक्यो में इसी साल होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए पांच भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने क्वालिफाई किया है.