लाइव टीवी

बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ने वाले इस शख्स को बुलाएगी मोदी सरकार, 9.55 सेकेंड में दौड़ा था 100 मीटर

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 2:48 PM IST
बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ने वाले इस शख्स को बुलाएगी मोदी सरकार, 9.55 सेकेंड में दौड़ा था 100 मीटर
श्रीनिवास कर्नाटक के कंबाला में भैसों की दौड़ में हिस्सा लेते हैं

श्रीनिवास (Srinivasa Gauda) का वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने 100 मीटर की दूरी 9.55 में तय की. लोग उनकी तुलना बोल्ट से करने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 2:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा (Srinivasa Gauda) हाल ही में अचानक चर्चा में आ गए जब उन्होंने एक पारंपरिक दौड़ कंबाला जॉकी में शानदार प्रदर्शन किया. सोशल मीडिया पर श्रीनिवास (Srinivasa Gauda) का वीडियो बेहद तेजी से वायरल हुआ, जिसमें दावा किया गया है कि उन्होंने 100 मीटर की दौड़ 9.55 सेकंड में पूरी की है. श्रीनिवास की इस वीडियो को महिंद्रा ग्रुप के चैयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी शेयर किया है, जिसके बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाने का फैसला किया है.

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करके की थी अपील
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एक बार इस खिलाड़ी के शरीर को देखिए यह एथलेटिक्स में काफी कुछ कर सकता है. अब यह तो खेल मंत्री किरण रिजिजू उन्हें ट्रेनिंग दें या हम कंबाला जॉकी को ओलिंपिक में शामिल करें, जो भी हो हम श्रीनिवासन के लिए गोल्ड मेडल चाहते हैं.'



किरण रिजिजू ने किया श्रीनिवास की मदद का वादा
आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट के जवाब में किरण रिजिजू ने लिखा, 'मैं कर्नाटक के श्रीनिवासन को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा जो साई के टॉप कोच लेंगे. लोगों को ओलिंपिक और उसके स्तर के बारे में कम जानकारी है, खासकर एथलेटिक्स जहां ताकत की जरूरत होती है. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि भारत की कोई प्रतिभा बेकार ना जाए.'



इसके बाद किरण रिजिजू ने ट्वीट करते हुए बताया कि श्रीनिवास का ट्रेन का टिकट हो चुका है और वह सोमवार को साई सेंटर पहुंचेंगे, जहां उनका पूरा ट्रायल किया जाएगा. रिजिजू ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार हर तरह से खिलाड़ियों के लिए काम करना चाहती है.



एक वायरल वीडियो ने बनाया श्रीनिवास को स्टार
श्रीनिवास ने पारंपरिक भैसों की रेस में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर की रेस पूरी की. उनके इस समय के हिसाब से उन्हें तटीय क्षेत्रों के पारंपरिक खेल के इतिहास में सबसे तेज धावक माना गया. जैसे ही श्रीनिवास ने यह रेस पूरी की, लोगों ने अपनी गणना के निकाल लिया कि 100 मीटर में उनकी स्पीड क्या होगी और लोगों की गणना के अनुसार उन्होंने 100 मीटर की रेस 9.55 सेकंड में पूरी की. यह समय बोल्ट के 9.58 के विश्व रिकॉर्ड से 0.03 सेकंड कम था.

IND vs NZ XI: बुमराह और शमी ने ली कीवी बल्लेबाजों की खबर, भारत ने पहली पारी में बनाई बढ़त

45 साल की उम्र में 5वीं बार पिता बने पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी, भारतीय फैंस ने कहा-अब बस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 2:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर