• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo 2020: फवाद मिर्जा के घोड़े 'सेगनुएर मेडिकोट' को 'स्वस्थ' होने का सर्टिफिकेट मिला

Tokyo 2020: फवाद मिर्जा के घोड़े 'सेगनुएर मेडिकोट' को 'स्वस्थ' होने का सर्टिफिकेट मिला

फवाद मिर्जा ने पिछले साल ओलंपिक कोटा हासिल किया था (Fouaad Mirza/Instagram)

फवाद मिर्जा ने पिछले साल ओलंपिक कोटा हासिल किया था (Fouaad Mirza/Instagram)

फवाद मिर्जा का समर्थन करने वाले एम्बेसी ग्रुप ने बयान में कहा, ''सेगनुएर मेडिकोट स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र मिला है और उन्होंने जरूरी पात्रता पूरी कर ली है.''

  • Share this:

    टोक्यो. भारतीय घुड़सवार फवाद मिर्जा के घोड़े ‘सेगनुएर मेडिकोट’ को गुरुवार को ‘स्वस्थ’ होने का प्रमाण पत्र मिला, जिससे शुक्रवार से उनके टोक्यो ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा पेश करने की अहम पात्रता पूरी हुई. निर्णय करने वाली समिति ने मिर्जा के घोड़े को इवेंटिंग स्पर्धा में हिस्सा लेने की स्वीकृति दी, जिसका आयोजन शुक्रवार से सोमवार के बीच किया जाएगा. फवाद मिर्जा का समर्थन करने वाले एम्बेसी ग्रुप ने बयान में कहा, ”सेगनुएर मेडिकोट स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र मिला है और उन्होंने जरूरी पात्रता पूरी कर ली है.”

    बयान के अनुसार, ”घोड़े का निरीक्षण दौर पूरा होने के बाद मिर्जा और सेगनुएर मेडिकोट 30 जुलाई से दो अगस्त के बीच होने वाली आगामी स्पर्धाओं में हिस्सा लेंगे.” जज समिति किसी भी घुड़सवारी स्पर्धा से पहले घोड़ों का निरीक्षण करती है जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि घोड़ा आगामी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए फिट है. अगर घोड़ा बीमार या चोटिल होता है तो उसे भविष्य की स्पर्धाओं में हिस्सा लेने से बाहर कर दिया जाता है.
    Tokyo 2020: ओलंपिक के टीनएजर चैंपियन, खिलौनों से खेलने की उम्र में देश के लिए जीत रहे सोना

    फवाद मिर्जा ने टोक्यो ओलंपिक से कुछ दिन पहले अपना घोड़ा बदलते हुए इन खेलों में सेगनुएर मेडिकोट के साथ उतरने का फैसला किया था. इसी घोड़े के साथ उन्होंने 2018 एशियाई खेलों में दो रजत पदक जीते थे. मिर्जा ने पहले घोषणा की थी कि वह टोक्यो खेलों में ‘दजारा 4’ के साथ उतरेंगे लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज