वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए मेडल लाने वाले अवारे कोरोना की चपेट में, कई स्टार खिलाड़ी पाए गए हैं पॉजिटिव

वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए मेडल लाने वाले अवारे कोरोना की चपेट में, कई स्टार खिलाड़ी पाए गए हैं पॉजिटिव
अवारे ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था

अवारे पहले पहलवान नही है जो कोरोना की चपेट में आए हैं, दीपक पूनिया (Deepak Punia) और विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) भी इस बीमारी से उबर गए हैं और फिलहाल क्वांरटीन में है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 7:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विश्व चैंपियनिशप (World Championship) के कांस्य पदक विजेता पहलवान राहुल अवारे (Rahul Aware) को राष्ट्रीय शिविर के लिये भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के सोनीपत स्थित केंद्र पर पहुंचने के बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) के परीक्षण में पॉजीटिव पाया गया. अवारे पांचवें भारतीय पहलवान हैं जिन्हें इस घातक वायरस से संक्रमित पाया गया है. इससे पहले विनेश फोगाट, दीपक पूनिया, नवीन और कृष्ण का परीक्षण भी पॉजीटिव आया था.

बाकी खिलाड़ियों से नहीं मिले थे अवारे
अवारे ने पिछले साल नूर सुल्तान में विश्व चैंपियनशिप में 61 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था. साइ ने बयान में कहा, ‘प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अवारे को एहतियात के तौर पर और आगे की निगरानी के लिये साइ के पैनल वाले अस्पताल में भेज दिया गया है.’ इसमें कहा गया है, ‘अवारे यहां पहुंचने के बाद से ही पृथकवास पर थे और किसी अन्य खिलाड़ी या स्टाफ सदस्य के संपर्क में नहीं आये थे. ’

दीपक पूनिया .को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है और वह अपने घर में पृथकवास पर हैं क्योंकि उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं. विनेश भी बीमारी से उबर गयी हैं उनका परीक्षण दो बार नेगेटिव आया है लेकिन एहतियात के तौर पर वह अपने घर में क्वारंटीन पर हैं.
दीपक पूनिया और विनेश फोगाट भी क्वारंटीन में


राष्ट्रीय शिविर के लिए पहुंचने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पहलवान दीपक पूनिया को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और घर में पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है. ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पूनिया (86 किग्रा) के अलावा नवीन (65 किग्रा) और कृष्ण (125 किग्रा) भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे.

ये तीनों सोनीपत के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के केंद्र में राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे जिसके पहले पहलवानों को पृथकवास में रखा गया था.

साइ ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रीय शिविर के लिए सोनीपत पहुंचाने पर साइ के परीक्षण में पहलवान दीपक पूनिया पॉजिटिव पाए गए थे और अस्पताल में थे. अब डॉक्टरों ने उन्हें घर में पृथकवास की सलाह दी है क्योंकि उनकी स्थिति स्थिर है और उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे. जिला कोविड नोडल अधिकारी ने उनके घर में रहने को स्वीकृति दी है.’ विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पूनिया तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस पहलवान को आगे के निरीक्षण के लिए एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज