खिलाड़ियों के बीच बेहतर तालमेल के कारण भारतीय हॉकी टीम सफल हो रही: गुरिंदर

भारतीय मेंस हॉकी टीम अभी  प्रो लीग टेबल में तीसरे नंबर पर है. टीम ने 8 में से 6 मुकाबले जीते हैं. (Hockey India Twitter)

भारतीय मेंस हॉकी टीम अभी प्रो लीग टेबल में तीसरे नंबर पर है. टीम ने 8 में से 6 मुकाबले जीते हैं. (Hockey India Twitter)

भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया. डिफेंडर गुरविंदर सिंह ने टीम की हालिया सफलता के पीछे खिलाड़ियों के आपसी तालमेल को श्रेय दिया है. उन्होंने कहा कि टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच अच्छा संतुलन है.

  • Share this:

बेंगलोर. भारतीय हॉकी टीम ने पिछले कुछ महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया. डिफेंडर गुरविंदर सिंह ने टीम की हालिया सफलता के पीछे खिलाड़ियों के आपसी तालमेल को श्रेय दिया है. भारतीय टीम इस साल मार्च में यूरोप दौरे पर गई थी. वहां टीम ने जर्मनी, बेल्जियम जैसी टीमों का सामना किया था. इस दौरान टीम एक भी मैच नहीं हारी. अर्जेंटीना के खिलाफ जरूर अप्रैल में भारतीय टीम ने एक मैच गंवाया था.

गुरिंदर ने कहा कि हमने हमेशा मैदान पर अच्छे तालमेल पर जोर दिया है. तकनीक अहम है लेकिन खिलाड़ियों में आपसी तालमेल नहीं हो, तो उसका सही इस्तेमाल नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि हमारा यूरोप और अर्जेंटीना दौरे पर अच्छा तालमेल रहा. हमने गेंद को पास करने में देरी नहीं की. इससे हमें अच्छे नतीजे मिलते रहे.

इस डिफेंडर ने आगे कहा कि ओलिंपिक से पहले हमें अपने खेल को और निखारना होगा. जर्मनी ब्रिटेन और अर्जेंटीना के खिलाफ अच्छा खेलने से हमें काफी फायदा हुआ. इससे हम ओलंपिक की चुनौती के लिये पूरी तरह से तैयार हो गए हैं. उनका मानना है कि इस वक्त टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा बैलेंस है. इससे टीम का संतुलन पहले के मुकाबले बेहतर हुआ है. मैं खुद को भाग्यशाला समझता हूं कि हमारे पास हरमनप्रीत सिंह और सुरेंदर कुमार जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

भारतीय हॉकी टीम की ओलंपिक तैयारियों को एक दिन पहले ही तगड़ा झटका लगा. इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ एफआईएच हॉकी प्रो लीग के घरेलू मैच स्थगित हो गए हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने 29 और 30 मई को भुवनेश्वर में होने वाले मैच को खेलने से मना कर दिया है.
इन मैचों को टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारी में भी मदद मिलती. इससे पहले, प्रो लीग मैचों की एक सीरीज खेलने के लिए भारतीय पुरुष टीम के यूरोप दौरे को फिर से महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. 8 और 9 मई को लंदन में प्रो लीग के ब्रिटेन लेग को स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि भारतीयों को वीजा से वंचित कर दिया गया था. भारत में कोरोना बढ़ते मामले के कारण ऐसा हुआ था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज