FIH Hockey Pro League: कोरोना के कारण भारत के इस महीने यूरोप में होने वाले मुकाबले टले

एफआईच प्रो हॉकी में इस महीने भारत को स्पेन और जर्मनी के खिलाफ मैच खेलने थे. (hockey india twitter)

एफआईच प्रो हॉकी में इस महीने भारत को स्पेन और जर्मनी के खिलाफ मैच खेलने थे. (hockey india twitter)

कोरोना का असर भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) पर भी पड़ा है. इस महीने स्पेन और जर्मनी में होने वाले उसके एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) के मुकाबले टल गए हैं. ऐसा अंतररराष्ट्रीय देशों द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के कारण हुआ है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना का असर भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) पर भी पड़ा है. इस महीने स्पेन और जर्मनी में होने वाले उसके एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) के मुकाबले टल गए हैं. ऐसा अंतररराष्ट्रीय देशों द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के कारण हुआ है. हॉकी की वैश्विक संचालन संस्था अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने मंगलवार को यह जानकारी दी.भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 15 और 16 मई को स्पेन, जबकि 23 और 24 मई को जर्मनी के खिलाफ दो चरण के मुकाबले खेलने थे.

एफआईएच ने बयान में कहा कि एफआईएच, हॉकी इंडिया के अलावा जर्मनी, स्पेन और ग्रेट ब्रिटेन के राष्ट्रीय हॉकी संघ इन मैचों को किसी और तारीख पर कराने के सभी संभावित विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. एफआईएच ने आगे कहा कि ग्लोबल हॉकी बिरादरी की तरफ से अंतरराष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन ऐसे मुश्किल वक्त में भारत जैसे ऐतिहासिक और हॉकी के विकास के केंद्र के रूप में स्थापित देश के साथ हम खड़े हैं.

पिछले महीने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ लंदन में होने वाले भारत के एफआईएच प्रो लीग मैचों को भी स्थगित कर दिया गया था. ये मुकाबले 8 और 9 मई को होने वाले थे. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण ब्रिटेन ने भारत को यात्रा से जुड़ी रेड लिस्ट में डाल दिया था. इसके बाद भारत से वहां जाने वाली फ्लाइट पर पूरी तरह रोक लग गई है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: ऋद्धिमान साहा और अमित मिश्रा को हुआ कोरोना
IPL 2021 बायो बबल छोड़कर मालदीव पहुंचे स्लेटर! ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को कहा था- खून से रंगे हैं आपके हाथ

भारत में बीते कुछ दिनों से रोज कोरोनावायरस के 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, मृतकों की संख्या भी 3 हजार के पार है. कई देशों ने जिसमें ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, जर्मनी, सिंगापुर और न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाली फ्लाइट पर पूरी तरह रोक लगा दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज