Home /News /sports /

indian judo 2 players and coach recalled from spain after clash with female players

महिला खिलाड़ियों के साथ ‘झड़प’ के कारण 2 जूडो खिलाड़ी और कोच को स्पेन से वापस बुलाया गया

स्पेन दौरे पर जूडो खिलाड़ियों से एक विवाद जुड़ गया और अब कोच के अलावा 2 खिलाड़ियों को वापस देश बुलाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

स्पेन दौरे पर जूडो खिलाड़ियों से एक विवाद जुड़ गया और अब कोच के अलावा 2 खिलाड़ियों को वापस देश बुलाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

स्पेन दौरे पर गए भारतीय जूडो खिलाड़ियों के साथ एक विवाद सामने आया है. एक राष्ट्रीय कोच ने दावा किया है कि दूसरा जूडो खिलाड़ी घटना में शामिल नहीं था लेकिन वह आरोपी खिलाड़ी के साथ कमरा साझा कर रहा था. जूडो महासंघ कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहता था, इसलिए उसने दोनों को स्वदेश वापस बुला लिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. स्पेन दौरे पर गए जूनियर एशियाई चैंपियनशिप के पदक विजेता समेत 2 जूडो खिलाड़ी और एक कोच को स्थानीय महिला खिलाड़ियों के साथ ‘झड़प’ के आरोप में देश वापस बुला लिया गया. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से जुड़े एक राष्ट्रीय कोच ने दावा किया कि एक जूडो खिलाड़ी महिला खिलाड़ियों के एक समूह से विवाद में उलझ गया और फिर बाद में उसके कमरे में एक महिला मिली.

अभी यह पता नहीं चल पाया है कि ये महिला खिलाड़ी भी जूडो से जुड़ी थी या नहीं. कोच ने कहा, ‘एहतियात के तौर पर जूडो खिलाड़ी, उसके कमरे में रहने वाले दूसरे जूडो खिलाड़ी और उनके कोच को भारत वापस बुला लिया गया है. यह जूडो खिलाड़ी महिलाओं के समूह के साथ विवाद में उलझा था और फिर उसमें से एक महिला इस भारतीय खिलाड़ी के कमरे में थी.’

इसे भी देखें, पीएम मोदी ने गोल्ड मेडलिस्ट एल धनुष और काजोल सरगर के संघर्ष को किया सलाम

उन्होंने बताया, ‘दूसरा जूडो खिलाड़ी घटना में शामिल नहीं था लेकिन वह आरोपी खिलाड़ी के साथ रूम शेयर कर रहा था. जूडो महासंघ कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहता था, इसलिए उसने दोनों को स्वदेश वापस बुला लिया है.’ भारतीय जूडो महासंघ के प्रशासक न्यायाधीश पंकज नकवी ने भी मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि ‘यह गंभीर मामला’ है.

उन्होंने कहा, ‘हमें स्पेन में भारतीय जूडो टीम से एक संदेश मिला है. कुछ गंभीर घटना हुई, इसलिए जेएफआई इस मामले में शामिल खिलाड़ियों को भारत वापस बुला रहा है. मेरे पास केवल एकतरफा आरोप हैं और मैं इस पर कुछ भी टिप्पणी नहीं करूंगा.’ बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए जाने वाले जूडो खिलाड़ी सहित 30 सदस्यीय भारतीय दल इस समय स्पेन के बेनिडोर्म के एलिकांटे में है. कोविड-19 महामारी के बाद यह उनका पहला कंडीशनिंग दौरा है.

Tags: Judo, Sai, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर