होम /न्यूज /खेल /IAAF वर्ल्ड पैदल चाल कप में भारत को सात साल बाद मिला ब्रॉन्ज

IAAF वर्ल्ड पैदल चाल कप में भारत को सात साल बाद मिला ब्रॉन्ज

बीस किमी पैदल चाल में व्यक्तिगत इवेंट में तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से टीम रैंकिंग तय की जाती है और भारत को तब 68 अंक मिले थे और वह चौथे स्थान पर था.

बीस किमी पैदल चाल में व्यक्तिगत इवेंट में तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से टीम रैंकिंग तय की जाती है और भारत को तब 68 अंक मिले थे और वह चौथे स्थान पर था.

बीस किमी पैदल चाल में व्यक्तिगत इवेंट में तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से टीम रैंकिंग तय की जाती है और भारत को तब 68 अंक मि ...अधिक पढ़ें

    भारत सात पहले रूस में खेले गए आईएएएफ वर्ल्ड पैदल चाल कप में तीसरे स्थान पर आने से चूक गया था लेकिन दूसरे स्थान पर रही यूक्रेनी टीम के एक सदस्य के डोपिंग में पकड़े जाने के कारण अयोग्य घोषित होने के बाद अब उसे ब्रॉन्ज मेडल मिला है.

    केटी इरफान, बाबूभाई पानुचा और सुरिदंर सिंह की भारतीय टीम मई 2012 में सरांस्क में खेली गयी प्रतियोगिता की 20 किमी पैदल चाल में चीन, यूक्रेन और ऑस्ट्रेलिया के बाद चौथे स्थान पर रही थी. लेकिन यूक्रेन के एथलीट रसलान दिमित्रेंको को डोपिंग उल्लंघन के कारण सात साल बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया जिसके कारण भारतीय टीम ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने में सफल रही.

    बीस किमी पैदल चाल में व्यक्तिगत इवेंट में तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से टीम रैंकिंग तय की जाती है और भारत को तब 68 अंक मिले थे और वह चौथे स्थान पर था. दिमित्रेंको का परिणाम निकाल देने के बाद भारत और उक्रेन के समान अंक हो गए. लेकिन भारत का तीसरे और आखिरी खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहतर (भारत का 29 और उक्रेन का 51वें नंबर पर रहा था) रहा जिसके कारण अंक बराबर होने पर भी भारत को ब्रॉन्ज मेडल मिला.

    दिमित्रेंको ने व्यक्तिगत स्पर्धा में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था और उनसे वह मेडल भी छीन लिया गया. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने ट्वीट किया, ‘भारतीय 20 किमी पैदल चाल टीम को रूस के सरांस्क में 2012 में आईएएएफ पैदल चाल विश्व कप में सात साल बाद ब्रॉन्ज मेडल मिलेगा.’

    टेस्‍ट क्रिकेट में जर्सी पर नंबर लिखे जाने पर बरसे ब्रेट ली और गिलक्रिस्‍ट, बोले- बेहूदा कदम

    मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए चार खिलाड़ी, लगा आजीवन प्रतिबंध

    Tags: Athletics, Indian olympic, Sports news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें