Olympic Test Event: भारत ने हिसाब किया बराबर, न्यूजीलैंड पर दर्ज की एकतरफा जीत

राउंड रॉबिन मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था, जिसका बदला भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने फाइनल में लिया

भाषा
Updated: August 21, 2019, 1:03 PM IST
Olympic Test Event: भारत ने हिसाब किया बराबर, न्यूजीलैंड पर दर्ज की एकतरफा जीत
भारत ने न्यूजीलैंड को 5-0 के बड़े अंतर से हराया
भाषा
Updated: August 21, 2019, 1:03 PM IST
भारतीय पुरुष ‌हॉकी (Indian hockey team) टीम ने राउंड रॉबिन चरण में मिली हार का बदला चुकता करते हुए न्यूजीलैंड को फाइनल में 5-0 से हराकर ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट (Olympic Test Event) जीत लिया है और अब टीम की नजर ओलिंपिक क्‍वालिफायर पर है.


कप्तान हरमनप्रीत सिंह (सातवां मिनट) ने पहला गोल किया, जबकि शमशेर सिंह (18वां), नीलकांत शर्मा (22वां), गुरसाहिबजीत सिंह (26वां) और मनदीप सिंह (27वां) ने बाकी गोल दागे.  भारत को राउंड रॉबिन चरण में न्यूजीलैंड ने 1-2 से हराया था.



भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने संभलकर खेलते हुए शुरुआत की. भारत को सातवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर गोल नहीं हो सका, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत ने उसी मिनट मिले दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके टीम को बढ़त दिलाई.



Loading...

दूसरे क्‍वार्टर में आक्रामक हुआ खेल

न्यूजीलैंड की टीम दूसरे क्वार्टर में दो बार सर्कल में घुसने में कामयाब रही,


भारतीय टीम ने गेंद पर नियंत्रण जारी रखा और पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त कायम रही. शमशेर ने 18वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल पेनल्टी कार्नर पर दागा.  न्यूजीलैंड की टीम दूसरे क्वार्टर में दो बार सर्कल में घुसने में कामयाब रही, जबकि भारत ने तीन और गोल दाग दिए.



नीलकांत ने 22वें मिनट में तीसरा गोल किया. इसके बाद गुरसाहिबजीत सिंह और मनदीप ने लगातार गोल दागे. शुरुआती दो क्वार्टर में गोल होने के बाद तीसरे और चौथे क्वार्टर में दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई. आखिरी के दो क्वार्टर ‌डिफेंडरों के नाम रहे.  हालांकि चौथे क्‍वार्टर में न्यूजीलैंड ने कुछ और कोशिश की, लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने दमदार प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड को कोई मौका भुनाने नहीं दिया.




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 1:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...