कोरोना की चपेट में आए भारत के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी, नेशनल कैंप में लेने वाले थे हिस्सा

कोरोना की चपेट में आए भारत के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी, नेशनल कैंप में लेने वाले थे हिस्सा
भारत के नंबर वन डबल्स खिलाड़ी है सात्विक

सात्विकसाईंराज रंकी रेड्डी (Satwik Sairaj Rankireddy) से पहले भारतीय महिला डबल्स खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी कोरोना पॉजिटिव पाईं गई थीं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 4:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) के नंबर वन बैडमिंन डबल्स खिलाड़ी सात्विक साईंराज रंकीरेड्डी (Satwik Sai Raj Rankireddy) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सात्विक अन्य टॉप खिलाड़ियों के साथ हैदराबाद में  चल रहे नेशनल कैंप में हिस्सा लेने वाले थे लेकिन इससे पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. सात्विक को इस साल के खेल अवॉर्ड में अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना गया है. हालांकि उन्होंने वर्चुअल होने वाले इस समारोह में हिस्सा लेने से माना कर दिया था.  टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक कुछ दिन पहले रेपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्होंने आऱटी-पीसीआर टेस्ट कराया और उसमें भी रिजल्ट वही रहा.

सात्विक में नई है कोरोना के कोई लक्षण
सात्विक ने खबर को सही बताते हुए कहा, 'यह मेरे लिए काफी निराशाजनक है कि मैं सेरेमनी अटेंड नहीं कर पाऊंगा. मुझे कोरोना का कोई लक्षण नहीं है लेकिन मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं. मेरे लिए सबसे मुश्किल है कि मैं एक ही कमरे में रहूं. मुझे खशी है कि मेरे करीबी लोगों के टेस्ट का रिजल्ट नेगेटिव आया है.' सात्विक के जोड़ीदार चिराग शेट्टी फिलहाल मुंबई में हैं. सात्विक को कुछ दिनों में नेशनल कैंप में हिस्सा लेने पहुंचना था. इसी कैंप में हिस्सा ले रही एन सिक्की रेड्डी कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं थी.

हार्दिक पंड्या के पिता बनने पर ट्रोल हुए थे कोहली, तस्वीर शेयर करके दिया जवाब
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की जिंदगी में आने वाला है नन्‍हा मेहमान, आईसीसी ने दिया शानदार रिएक्‍शन



एन सिक्की रेड्डी पाई गईं थी पॉजिटिव
राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता 26 साल की सिक्की भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) पुलेला गोपीचंद अकादमी में इस संक्रमित बीमारी के लिए पॉजिटिव पाई गईं थी. इसके बाद अकादमी को सैनेटाइज करने के लिए बंद कर दिया था और शिविर को कुछ दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था. सिक्की और फिजियोथेरेपिस्ट सी किरण उन 21 खिलाड़ियों, कोचों और सहायक स्टाफ की सूची में शामिल थीं जिनका सात अगस्त को ट्रेनिंग शुरू होने से पहले साइ ने अनिवार्य कोविड परीक्षण कराया था. बाकी 19 खिलाड़ी कोविड नेगेटिव पाए गए थे. साइ ने एक अगस्त को तेलंगाना सरकार की स्वीकृति मिलने के बाद ओलिंपिक के आठ दावेदारों के लिए बैडमिंटन शिविर शुरू किया था, जिसमें रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु भी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज