• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • OTHERS INDIAN OLYMPIC ASSOCIATION SOUGHT CORONA VACCINATION DETAILS FOR NATIONAL SPORTS FEDERATION

Tokyo Olympics: IOA ने राष्ट्रीय महासंघों से टीकाकरण कराने वाले खिलाड़ियों का ब्यौरा मांगा

IOA ने हाल में कहा था कि अभी तक कुल 148 खिलाड़ियों ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है. (Team India Twitter)

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने अलग-अलग खेल संघों से कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले उन खिलाड़ियों और अधिकारियों का ब्यौरा मांगा है, जो 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के ​लिये टोक्यो जाने वाले हैं. आईओए को गुरुवार तक ये जानकारी अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति को सौंपनी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) ने राष्ट्रीय महासंघों से कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले उन खिलाड़ियों और अधिकारियों का ब्यौरा मांगा है जो 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलिंपिक खेलों के ​लिये टोक्यो जाने वाले हैं. आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महा​सचिव राजीव मेहता ने कहा कि उन्हें गुरुवार तक अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (IOC) को ब्यौरा सौंपना है.

    अभी तक भारत से विभिन्न खेलों के 90 से अधिक खिलाड़ियों ने एक साल के लिये स्थगित किए गए टोक्यो ओलिंपिक के लिये क्वालीफाई किया है. आईओए ने राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) से प्रश्नावली का जवाब देने के लिये कहा है जिसमें आठ सवाल हैं. इस प्रश्नावली में टीकाकरण करने वाले खिलाड़ियों और अधिकारियों की संख्या, पहला टीका लेने की तारीख, अगला टीका लगाने की तारीख और टीका के नाम के अलावा कई और बातें शामिल हैं.

    एनएसएफ को यह भी बताने के लिये कहा गया है कि उनके खिलाड़ी और अधिकारी किस स्थान या देश से टोक्यो जाएंगे और टोक्यो रवाना होने से पहले वे वहां कितना समय बिताएंगे. आईओए ने एनएसएफ से यह भी बताने के लिये कहा है कि क्या उन्होंने अपने खिलाड़ियों को कोविड—19 दिशानिर्देशों से अच्छी तरह अवगत करा दिया है तथा क्या वे अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए अतिरि​क्त और विशेष सतर्कता बरत रहे हैं.

    महासंघों को यह भी बताना होगा कि उनके दल में कितने सदस्य होंगे और क्या उनकी जापान में खेलों से पहले अभ्यास शिविर लगाने की योजना है. ओलंपिक खेलों के लिये टोक्यो जाने वाले जजों, अंपायरों, रैफरी और तकनीकी अधिकारियों के टीकाकरण का ब्यौरा देने के लिये भी कहा गया है. आईओए ने हाल में कहा था कि अभी तक कुल 148 खिलाड़ियों ने कोविड—19 का कम से कम पहला टीका लगवा लिया है। इनमें ओलंपिक के लिये तोक्यो जाने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं.
    Published by:Saurabh Mishra
    First published: