लाइव टीवी

ओलिंपिक टिकट हासिल करने के लिए जर्मनी के साथ अभ्यास करेगी भारतीय टेबल टेनिस टीम

भाषा
Updated: December 31, 2019, 8:58 PM IST
ओलिंपिक टिकट हासिल करने के लिए जर्मनी के साथ अभ्यास करेगी भारतीय टेबल टेनिस टीम
ओलिंपिक में क्वालीफाई करने के लिए भारतीय टीम को सिर्फ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की जरूरत है.

ओलिंपिक क्वालीफायर (Olympic Qualifier) से पहले भारतीय टेबल टेनिस जर्मनी की नेशनल टीम के साथ अभ्यास करेगी.

  • Share this:
चेन्नई. भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम जनवरी में होने वाले ओलिंपिक क्वालीफायर (Olympic Qualifier) से पहले जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास करेगी. भारतीय पुरुष टीम में शामिल जी साथियान (विश्व रैंकिंग 30) और शरत कमल (विश्व रैंकिंग 34) के पास टीम के तौर पर पहली बार ओलिंपिक में जगह बनाने का मौका होगा. भारतीय टीम की मौजूदा रैंकिंग आठ है और ओलिंपिक में क्वालीफाई करने के लिए उसे सिर्फ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की जरूरत है.


साथियान (G Sathiyan) ने मंगलवार को पीटीआई से कहा कि हमारे पास ओलिंपिक में क्वालीफाई करने का अच्छा मौका है. क्वालीफिकेशन में क्रोएशिया और हॉन्ग कॉन्ग जैसी मजबूत टीमें हैं. हम खिलाड़ी के तौर पर किसी भी चीज के लिए तैयार हैं और अच्छी स्थिति में हैं. ओलिंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट पुर्तगाल में 22 जनवरी से खेला जाएगा.




Olympic qualifier, G Sathiyan, Sharath Kamal, tokyo Olympic, sports news, जी साथियान, शरत कमल, स्पोर्ट्स न्यूज, ओलिंपिक क्वालीफायर्स
जी साथियान ने कहा कि भारत के पास ओलिंपिक का टिकट हासिल करने का सुनहरा मौका है


कैंप के बाद जर्मनी टीम के साथ अभ्यास
साथियान (G Sathiyan) ने कहा कि यहां शिविर में फोकस डबल्स मुकाबलों पर था. क्वालीफिकेशन में डबल्स मुकाबले अहम होते हैं क्योंकि मैच इसी से शुरू होता है. यहां प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के बाद भारतीय टीम जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के साथ 13 से 20 जनवरी तक डसेलडोर्फ में अभ्यास करेगी. 26 साल के साथियान, शरत, हरमीत देसाई और कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ यहां नेहरू स्टेडियम में शिविर में भाग ले रहे हैं. इससे पहले उन्होंने कोरिया में एक सप्ताह के शिविर में हिस्सा लिया था.

Olympic qualifier, G Sathiyan, Sharath Kamal, tokyo Olympic, sports news, जी साथियान, शरत कमल, स्पोर्ट्स न्यूज, ओलिंपिक क्वालीफायर्स
भारतीय टीम जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के साथ 13 से 20 जनवरी तक डसेलडोर्फ में अभ्यास करेगी.
चेन्नई के इस खिलाड़ी ने कहा कि कोरिया में मैंने अच्छा समय बिताया. हमने साउथ कोरिया के शीर्ष खिलाड़ियों (विश्व रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल) के साथ अभ्यास किया. मैं वहां स्पष्ट योजना के साथ गया था और मैं कोरिया से मिले समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं. कोरिया राष्ट्रीय प्रशिक्षण केन्द्र में आधारभूत संरचना बेहतरीन है. वह बुधवार को जर्मनी के लिए रवाना होंगे, जहां उन्हें जर्मन कप के सेमीफाइनल में एएसवी ग्रुन्वेट्टरसबक का प्रतिनिधित्व करना है.

'दुश्मन' देश में होना था ओलिंपिक क्वालीफायर, टीम ने जाने से किया इनकार

मुस्लिम होने की वजह से बॉडी-बिल्डिंग प्रतियोगिता में नहीं पहनी बिकिनी, फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 8:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर