भारत की 'गोल्डन गर्ल' ने लगाई रेमडिसिविर के लिए गुहार, ट्वीट कर मांग रहीं मदद

मनिका बत्रा ने इस साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के सिंगल्स और मिक्स्ड डबल्स दोनों वर्गों के लिए क्वालिफाई किया है. (Manika Batra Twitter)

मनिका बत्रा ने इस साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के सिंगल्स और मिक्स्ड डबल्स दोनों वर्गों के लिए क्वालिफाई किया है. (Manika Batra Twitter)

भारतीय टेबल टेनिस स्टार मणिका बत्रा (Manika Batra) भी कोरोना वायरस (Coronavirus) द्वारा मचाए गए कोहराम के बीच लोगों की मदद के लिए आगे आईं हैं. उन्होंने ट्वीट कर दिल्ली के एक मरीज के लिए 6 रेमडिसिविर इंजेक्शन (Remedesivir) मुहैया कराने की अपील की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में इस वक्त कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाईयों की भारी किल्लत से मरीज और उनके परिजन जूझ रहे हैं. ऐसे लोगों की मदद के लिए सिर्फ सरकार या स्वयंसेवी संगठन ही नहीं, बल्कि खिलाड़ी भी अपने स्तर पर कोशिशें कर रहे हैं. ऐसे ही एक मरीज के लिए भारतीय टेबल टेनिस की गोल्डन गर्ल मणिका बत्रा (Manika Batra) ने मदद की कोशिश की है. उन्होंने ट्वीट कर दिल्ली के एक मरीज के लिए रेमडिसिविर (Remedesivir) इंजेक्शन मुहैया कराने की अपील की है.

बत्रा ने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली के 58 साल के कोरोना मरीज राजिंदर शर्मा के लिए फौरन 6 रेमेडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकता है. वो फिलहाल, नजफगढ़ के रोजवुड अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने राजिंदर नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा को टैग किया है. इसके अलावा बत्रा ने डीसीपी द्वारका, साउथ वेस्ट दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश सिंह को भी टैग करते हुए मदद की गुजारिश की है.

इसके अलावा भी उन्होंने भाजपा सांसद गौतम गंभीर और बॉलीवुड एक्टर रवीना टंडन से भी मदद मांगी है.


बत्रा ने 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में डबल्स में सिल्वर मेडल जीता था

बत्रा की अगुआई में भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. तब भारत ने चार बार की चैम्पियन टीम सिंगापुर को फाइनल में हराया था. उस समय बत्रा ने वर्ल्ड नंबर-4 फेंग तियानवेई को हराया था और भारत खिताबी मुकाबला 3-1 से जीता था. इसके अलावा बत्रा ने सिंगल्स में भी गोल्ड मेडल जीता था.

पिछले महीने ही मणिका बत्रा ने अचिंत्य शरत कमल के साथ टोक्यो ओलिंपिक के लिए मिक्स्ड डबल्स इवेंट के लिए क्वालिफाई किया था. इस भारतीय जोड़ी ने दोहा में हुए ओलिंपिक क्वालिफायर में विश्व नंबर पांच कोरियाई जोड़ी सैंग सू ली और जीही जियोन को 4-2 से हराकर खिताब जीता था. ये दोनों पहले ही सिंगल्स वर्ग में टोक्यो गेम्स के लिए कोटा हासिल कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज