भारतीय टेबल टेनिस टीम का डबल धमाल, इंग्‍लैंड को हराकर जीती कॉमनवेल्‍थ चैंपियनशिप

पुरुष टीम ने कटक के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए फाइनल में इंग्लैंड को 3-2 से मात देकर खिताब बरकरार रखा. महिला टीम ने भी इंग्लैंड को 3-0 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:13 PM IST
भारतीय टेबल टेनिस टीम का डबल धमाल, इंग्‍लैंड को हराकर जीती कॉमनवेल्‍थ चैंपियनशिप
विजेता भारतीय टेबल टेनिस टीम.
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 11:13 PM IST
भारतीय टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 21वीं राष्ट्रमंडल टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में पुरुष व महिला वर्ग का खिताब जीत लिया. पुरुष टीम ने कटक के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए फाइनल में इंग्लैंड को 3-2 से मात देकर खिताब बरकरार रखा. महिला टीम ने भी इंग्लैंड को 3-0 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया. भारतीय टीम ने मैच में जबरदस्‍त वापसी की और 2-0 से पीछे होने के बाद जबरदस्‍त वापसी की.

भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में सिंगापुर को 3-0 से शिकस्त दी. लगातार आठ बार खिताब जीतने वाली सिंगापुर की महिला टीम 1997 से यह ट्रॉफी अपने नाम करती आ रही थी. भारतीय पुरुष टीम ने लगातार दूसरी बार खिताब जीता है. टीम ने इससे पहले सूरत में 2015 में यह खिताब अपने नाम किया था. इसके अलावा उसने अपना पहला खिताब 2004 में कुआलालम्पुर में जीता था.

महिला वर्ग में अर्चना कामत ने शानदार शुरुआत की और हो टिन टिन को पराजित किया. इसके बाद मनिका बत्रा ने डेनिस पायेट को और मधुरिका पाटकर ने एमिली बाल्टन को मात देकर भारतीय टीम को इंग्लैंड पर 3-0 की खिताब जीत दिला दी.

पुरुष वर्ग में हरमीत देसाई ने न केवल भारत को खिताब गंवाने से बचा लिया बल्कि मैच में शानदार वापसी कराकर उसे चैंपियन भी बना दिया. देसाई के लिए आज का दिन दोहरी खुशी वाला रहा. आज उनका जन्‍मदिन भी है.

भारतीय टीम फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अचंता शरत कमल और जी. साथियान के हारने के बाद 0-2 से पीछे चल रही थी. लेकिन हरमीत ने फिर डेविड मैक्बीथ को हराकर हराकर भारत को मैच में वापसी करा दिया.

हरमीत की इस जीत के बाद साथियान और अचंता ने फिर अपने-अपने मुकाबले जीतकर इंग्लैंड को 3-2 से हरकर खिताब अपने नाम कर लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 11:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...