Home /News /sports /

Indian Wells 2021: यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव प्री-क्वार्टर फाइनल में, सीजन की 50वीं जीत दर्ज की

Indian Wells 2021: यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव प्री-क्वार्टर फाइनल में, सीजन की 50वीं जीत दर्ज की


डेनियल मेदवेदव इंडियन वेल्स ओपन टेनिस टूर्नामेंट के राउंड ऑफ-16 में पहुंच गए हैं. (daniil medvedev Instagram)

डेनियल मेदवेदव इंडियन वेल्स ओपन टेनिस टूर्नामेंट के राउंड ऑफ-16 में पहुंच गए हैं. (daniil medvedev Instagram)

टॉप सीड पुरूष खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में जीत के साथ अंतिम-16 में जगह पक्की की, जबकि महिलाओं की शीर्ष वरीय खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा उलटफेर का शिकार होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं.

    इंडियन वेल्स. टॉप सीड पुरूष खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में जीत के साथ अंतिम-16 में जगह पक्की की, जबकि महिलाओं की शीर्ष वरीय खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा (Karolina Pliskova) उलटफेर का शिकार होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं. यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदेव ने फिलिप क्राजिनोविच को 6-2, 7-6 से हराया. यह उनके इस सीजन की 50वीं जीत है. वहीं, प्लिस्कोवा को बीट्रिज हेदाद माइया के खिलाफ सीधे सेटों में शिकस्त झेलनी पड़ी. लकी लूजर के रूप में मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली बीट्रिज ने 6-3 7-5 से जीत दर्ज की.

    बीट्रिज को क्वालीफाइंग के अंतिम दौर में हार झेलनी पड़ी थी. लेकिन 29वीं वरीय नादिया पोद्रोस्का के जांघ की चोट के कारण टूर्नामेंट से हटने के बाद उन्होंने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई. बीट्रिज को पहले दौर में पोद्रोस्का की बाई का फायदा मिला और उन्होंने दूसरे दौर में मायिर शेरिफ को हराया. दुनिया की 115वें नंबर की ब्राजील की इस खिलाड़ी ने पहली बार डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट के राउंड आफ 16 में जगह बनाई है।

    कोको गॉफ भी हारीं
    वरीयता सूची में 15वें स्थान पर काबिज कोको गॉफ को भी 21वीं वरीयता प्राप्त पाउला बदोसा के खिलाफ बारिश से प्रभावित मैच में 2-6, 2-6 से हार झेलनी पड़ी. दसवीं वरीय एंजेलिक कर्बर ने 20वीं वरीय दारिया कसात्किना को तीन सेट में 6-2 1-6 6-4 से हराया लेकिन 16वीं वरीय और 2019 की चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू को 18वीं वरीय एनेट कोंटा ने 7-6 6-3 से शिकस्त दी.

    शापोवालोव भी हारे
    पुरुष वर्ग में छठे वरीय कास्पर रुड ने लॉयड हैरिस को 6-7 6-4 6-4, जबकि 10वें वरीय डिएगो श्वार्ट्जमैन ने डेनियल इवान्स को 5-7 6-4 6-0 से शिकस्त दी. 16वें वरीय रिली ओपेल्का को हालांकि 23वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ 3-6 4-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी. नौवीं वरीयता प्राप्त दानिल शापोवालोव को अस्लान कारात्सेव ने 7-5, 6-2 हराया.

    Tags: Daniil Medvedev, Indian Wells BNP Paribas Open Tennis Tournament, Sports news, Tennis

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर