Home /News /sports /

indian women archer wins bronze medal in recurve archery world cup stage 2

आर्चरी वर्ल्ड कप: भारतीय महिला रिकर्व टीम को मिला कांस्य, पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में हारी

तीरंदाजी विश्व कप स्टेज दो में भारतीय महिला रिकर्व टीम को मिला कांस्य पदक. (PIC/SaiMedia twitter)

तीरंदाजी विश्व कप स्टेज दो में भारतीय महिला रिकर्व टीम को मिला कांस्य पदक. (PIC/SaiMedia twitter)

Archery World Cup Stage 2: दक्षिण कोरिया में जारी तीरंदाजी विश्व कप 2022 में भारत ने अभी तक तीन पदक अपने नाम किए हैं. गुरुवार को महिला रिकर्व टीम ने कांस्य पदक के प्लेऑफ में चीनी ताइपे को हराया. पुरुष रिकर्व टीम को क्वार्टर फाइनल में फ्रांस से हार का सामना करना पड़ा. एक दिन पहले महिला कंपाउंड टीम ने भी कांस्य पर कब्जा किया था.

अधिक पढ़ें ...

ग्वांगजू (दक्षिण कोरिया). भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने गुरुवार को आर्चरी वर्ल्ड कप चरण दो की रिकर्व स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर अपने पदकों की संख्या तीन तक पहुंचा दी है. भारतीय पुरुष टीम को हालांकि अपने से निचली रैंकिंग की टीम फ्रांस से क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा लेकिन रिद्धि फोर, कोमोलिका बारी और अंकिता भगत की टीम ने चीनी ताइपे को एक तरफा कांस्य पदक के प्लेऑफ में 6-2 (56-52, 54-51, 54-55, 55-54) से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया.

भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में घरेलू प्रबल दावेदार कोरिया से 2-6 (53-55, 57-55, 51-53, 43-53) से हार मिली थी जिससे टीम को कांस्य पदक मुकाबला मिला. इससे पहले तरुणदीप राय और जयंत तालुकदार की अनुभवी जोड़ी के साथ पदार्पण कर रहे नीरज चौहान की तिकड़ी को 15वें वरीय फ्रांस से 2-6 (54-57, 55-52, 53-55, 47-53) से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें:Archery World Cup Stage 2: कंपाउंड पुरुष टीम ने रजत पदक किया पक्का, महिला टीम को कांस्य से करना पड़ा संतोष

World Championships: शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय खिलाड़ी बीमार, प्री क्‍वार्टर फाइनल से हटीं

पुरुष कंपाउंड टीम गोल्ड से एक जीत दूर 

बुधवार को पुरुष कंपाउंड टीम ने फाइनल में पहुंचकर कम से कम रजत पदक पक्का कर दिया था जबकि महिला टीम ने कांस्य पदक जीतकर खाता खोला था. पुरुष कंपाउंड टीम ने दुनिया की नंबर एक अमेरिकी टीम को क्वार्टर फाइनल में और दक्षिण कोरिया को सेमीफाइनल में हराया था.

अभिषेक, अमन और रजत की तिकड़ी फाइनल में 

अभिषेक वर्मा, अमन सैनी और रजत चौहान ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करते हुए अमेरिका को क्वार्टर फाइनल में 234-238 से हराया. इसके बाद दक्षिण कोरिया को शूटऑफ में हराकर फाइनल में जगह बना ली जहां उनका सामना दुनिया की चौथे नंबर की टीम फ्रांस से होगा.

महिला कंपाउंड टीम ने कांस्य पदक के मुकाबले में तुर्की को हराया था 

दूसरी ओर, अवनीत कौर, मुस्कान किरार और प्रिया गुर्जर की महिला कंपाउंड टीम को सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया ने दो अंक से हराया लेकिन तुर्की को 232 -231 से मात देकर कांस्य पदक अपने नाम किया था.

Tags: Archery, Archery World Cup, Indian Archers

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर