लाइव टीवी

पीवी सिंधु को बड़ा झटका, वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाली कोच ने छोड़ा उनका साथ, जानें वजह

News18Hindi
Updated: September 24, 2019, 9:29 AM IST
पीवी सिंधु को बड़ा झटका, वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाली कोच ने छोड़ा उनका साथ, जानें वजह
कोच किम जी ह्यून के गले लगती पीवी सिंधु, साथ में पुलेला गोपीचंद

फिलहाल पीवी सिंधु (PV Sindhu) की नजर कोरिया ओपन पर है, जहां पहले दौर में उनका मुकाबला अमे‌रिकी खिलाड़ी से होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 9:29 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. हाल ही में वर्ल्ड चैंपियन बनीं भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को बड़ा झटका लगा है. भारतीय सिंगल्स बैडमिंटन कोच किम जी ह्यून (Kim Ji Hyun) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पद छोड़ने के पीछे उनके निजी कारणों को माना जा रहा है. साउथ कोरिया की किम पिछले चार माह से सिंधु (PV Sindhu) के साथ काम रही थीं. दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम भूमिका भी निभाई थी. लेकिन कुछ सप्ताह से उनके पति की तबीयत खराब चल रही है, जिस कारण उन्हें मजबूरन न्यूजीलैंड जाना पड़ रहा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार किम के पति को करीब छ‌ह माह तक देखभाल की जरूरत है और संभव है कि उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ सकता है. ऐसी स्थिति में किम का परिवार न्यूजीलैंड में उनकी मौजूदगी चाहता है. खबर के अनुसार किम ने कहा कि वह 100 फीसदी आश्वस्त नहीं हैं कि वह वापस आ पाएंगी. हालांकि अब यह साफ हो गया हैं वह नहीं आएंगी. किम के जाने से पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) पर काम का भार बढ़ गया है. किम के कोचिंग सेट अप से जुड़ने के बाद गोपीचंद के पास बाकी पहलुओं पर ध्यान लगाने के लिए समय था, लेकिन अब जब ओलिंपिक में ज्यादा समय भी नहीं बचा हैं तो ऐसे में बैडमिंटन एसोसिएशन के सामने किम की जगह को जल्द से जल्द भरने की कड़ी चुनौती खड़ी हो गई है.

pv sindhu, kim ji Hyu, Pullela Gopichand पीवी सिंधु, पुलेला गोपीचंद
हाल ही में पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं


कोरिया ओपन पर नजर

फिलहाल पीवी सिंधु (PV Sindhu) की नजर इस समय कोरिया ओपन पर है. वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद उन्हें चाइना ओपन में हार का सामना करना पड़ा ‌था और अब उनकी कोशिश उस हार को भुलाकर खिताब जीतने पर है. पहले दौर में सिंधु का सामना अमेरिका की बीवन झांग से होगा. सिंधु पिछले आठ मुकाबलों में झांग को पांच बार मात दे चुकी हैं.

यह भी पढ़ें-

रियो का सपना टोक्यो में पूरा करना चाहती है विनेश फोगाट
Loading...

Laver Cup: लगातार तीसरी बार रोजर फेडरर और राफेल नडाल की टीम ने जीता खिताब
पिता बेचते थे दूध, बेटे ने जीता सिल्वर, सेना में बन चुके हैं नायक सूबेदार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 9:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...