Home /News /sports /

BREAKING: बजरंग पुनिया सेमीफाइनल हारे, भारत के गोल्ड की उम्मीद फिर टूटी

BREAKING: बजरंग पुनिया सेमीफाइनल हारे, भारत के गोल्ड की उम्मीद फिर टूटी

Tokyo Olympics: बजरंग पुनिया अभी भी मेडल की रेस में हैं. (bajrang punia Instagram)

Tokyo Olympics: बजरंग पुनिया अभी भी मेडल की रेस में हैं. (bajrang punia Instagram)

Tokyo Olympics: भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) फाइनल में नहीं पहुंच सके. हालांकि उनके मेडल की उम्मीद कायम है. भारत को अब तक दो सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल मिले हैं. सेमीफाइनल में उन्हें अजरबैजान के हाजी अलीयेव (Haji Aliyev) ने हराया.

अधिक पढ़ें ...

    टोक्यो. पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) सेमीफाइनल में हार गए. इसके बाद भी मेडल की उम्मीद कायम है. वे अब रेपचेज में उतरेंगे. बजरंग को 65 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में मौजूदा ओलंपिक मेडलिस्ट और तीन बार के वर्ल्ड चैंपियन अजरबैजान के हाजी अलीयेव (Haji Aliyev) ने 5-12 से हराया. इससे पहले बजरंग ने 2 साल पहले प्रो रेसलिंग लीग में अलीयेव को हराया था. भारत को अब तक टोक्यो में दो सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल मिले हैं.

    मुकाबले में बजरंग पुनिया ने अच्छी शुरुआत की और 1-0 की बढ़त बनाई. लेकिन हाजी अलीयेव ने वापसी करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली. फिर 4-1 से आगे हो गए अलीयेव. पहले तीन मिनट तक स्कोर यही रहा. अंतिम तीन मिनट में दोनों के बीच अच्छी टक्कर देखने काे मिली. लेकिन हाजी अलीयेव अंत में 12-5 से जीतने में सफल रहे.

    2016 में जीता है ब्रॉन्ज

    हाजी अलीयेव ने 2016 रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके अलावा वे 2014, 2015 और 2017 में वर्ल्ड चैंपियन भी रह चुके हैं. इसके अलावा वर्ल्ड कप में भी दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीता. दूसरी ओर बजरंग पुनिया की बात की जाए तो वे वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक सिल्वर और दो ब्रॉन्ज जीत चुके हैं. वे एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल पर कब्जा कर चुके हैं..

    बजरंग कुश्ती में मेडल जीतने वाले छठे भारतीय बन सकते हैं

    बजरंग पुनिया कुश्ती में ओलंपिक मेडल जीतने वाले छठे भारतीय पहलवान बन सकते हैं. एक दिन पहले रवि दहिया ने सिल्वर जीता था. इसके अलावा सुशील कुमार ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज जबकि 2012 लंदन ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. योगेश्वर दत्त ने 2012 में ब्रॉन्ज और महिला पहलवान साक्षी मलिक ने 2016 रियो में ब्रॉन्ज पर कब्जा किया था. इससे पहले केडी जाधव ने 1952 हेलसिंकी ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वे ओलंपिक में मेडल जीतने वाले भारतीय पहलवान थे.

    Tags: Bajrang punia, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020, Wrestling

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर